भारत दिखाएगा विश्व को राह, मध्यवर्गीय उद्योग, किसान व मजदूर वर्ग होगा मजबूत: सूद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जिला भाजपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला अध्य्क्ष विजय पठानिया, पूर्व मेयर शिव सूद, जिला महामंत्री विनोद परमार, निपुण शर्मा, जिला उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया, कृष्ण अरोड़ा आदि ने देश के लिए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज जारी करने पर आभार व्यक्त किया है। भाजपा नेताओं ने कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच के फलस्वरूप कोरोना जैसे वैश्विक संकट के बाद भारत आत्मनिर्भर बनकर निकलेगा।

Advertisements

तीक्ष्ण सूद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के शुरूआती दौर में ही आवश्य्क कदम उठा कर भारत के लोगों की कीमती जाने बचाने का सराहनीय काम किया है। इसके साथ साथ कोरोना महामारी से निपटने के लिए कठोर कदम उठाने वाले मोदी विश्व के प्रथम नेता बन कर उभरे है।

श्री सूद ने कहा कि कोरोना संकट अभी आगे और चलने वाला है, परन्तु देश की अर्थव्यवस्था, उद्योग जगत को पटरी पर लाना भी चुनौतीपूर्ण काम है।इसीलिए प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा किसान, मजदूर, लघु उद्योग आदि की उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए देश में कारोबार और उद्योग को पुन: स्थापित करने हेतु निति निर्धारण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अन्नदाता किसान को कृषि कार्यों में सहूलतें मिलेगी उनकी आर्थिकता मजबूत होगी।इसी तरह उद्योग जगत के लिए देश में भूमि,पैसा उपलब्ध करवा कर लोगों को कारोबार शुरू करने के बेहतरीन अवसर प्रदान किए जायेंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि किसी भी व्यवसाय को शुरु करने में अड़चने डालने वाले कानूनों से मुक्ति मिलेगी। इन वर्गों के मजबूत होने से देश खुशहाल होगा।

भाजपा नेताओं ने कहा कि श्री मोदी की इस योजना में महात्मा गांधी व प. दीनदयाल उपाध्याय की सोच को प्राथमिकता देते हुए कुटीर व् लघु उद्योग को चलाने के लिए ढांचा मजबूत किया जायेगा ताकि अधिक से अधिक लोग कम पूंजी लगा कर अपने पैरों पर खड़े हो सके। भाजपा नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा दिया गया बीस लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज जोकि देश की जीडीपी का दस प्रतिशत बनता है, विश्व में शायद ही किसी अन्य देश ने अपनी परिस्थिति के अनुसार इतनी गहराई से पुन: आत्मनिर्भर बनने का प्रयास किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here