कश्मीरी मजदूरों की मदद को आगे आए विधायक डा. राज, सुरक्षित घर भेजा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के कारण लाकडाऊन में फंसे प्रवासी मजदूर/किरती अपने घरों की तरफ जा रहे हैं, कुछ ऐसे कश्मीरी किरती चण्डीगढ़ से जम्मू के लिए पैदल ही चल पड़े थे, जोकि 3 दिनों बाद कल रात होशियारपुर पहुंचे। होशियारपुर के आरटीआई अवेयरनैस फोरम के चेयरमैन राजीव विशिष्ट ने इन प्रवासियों को देखा, उनके साथ बात कर उनकी परेशानी जानी तथा उनकी मदद करने के लिए कुछ उपाय करने का सोचा। इतने में ही विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार एक इमरजैंसी के चलते अपने स्कैन सैंटर जाने के लिए उधर से गुजरे तो इन प्रवासियों को देखकर वह भी उनकी खबर-सार लेने के लिए रूके।

Advertisements

इंसानियत व दरियादिली की कायम की मिसाल

श्री विशिष्ट ने उनको प्रवासियों की आपबीती सुनाई, जिसपर डा. राज ने तुरंत उनके लिए खाने का इंतजाम किया तथा उन्हें जम्मू बार्डर पर पहुंचाने के लिए निजी खर्च पर टैम्पु ट्रेवलर का इंतजाम किया। डा. राज के सुपुत्र निशांत कुमार ने तुरंत एस.डी.एम. कार्यालय के अधिकारियों के साथ बात कर उसी समय उनके तथा ड्राइवर के पास बनवाकर दिए ताकि रास्ते में भी उन्हें किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। डा. राज की इस मदद के लिए धन्यवाद करने के लिए उन प्रवासी मजदूरों के पास शब्द नहीं थे, लेकिन उनके मुरझाए चेहरों पर खुशी देखते ही बन रही थी। गौरतलब है कि डा. राज ने केवल खाने या गाड़ी का प्रबंध ही नहीं किया बल्कि लगभग एक घंटे तक यह सारे इंतजाम होने तक वह वहीं प्रवासी मजदूरों के साथ खड़े रहे। उन्होंने मजदूरों को टैम्पू ट्रेवलर में बिठाकर जम्मू के लिए रवाना करके ही खुद अपने घर गए।

इस मौके पर राजीव विशिष्ट ने डा. राज का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि उन्होंने डा. राज की दरिया दिली तथा इंसानियत निभाने के कई किस्से सुने थे तथा आज खुद भी आंखों से देखा। उन्होंने कहा कि डा. राज ने यह प्रयास राजनीति से ऊपर उठकर किसी वोट पाने के लिए नहीं बल्कि केवल इंसानियत के नाते किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here