नैशनल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय में लगी आग, रिकॉर्ड सहित लाखों का सामान जलकर हुआ राख

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: सचिन शर्मा। बुधवार को सुबह करीब 3.30 बजे, मुकेरियां के सिविल अस्पताल चौंक के सामने पड़ती मार्किट में स्थित नैशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की इमारत में आग लग गई, जिसमें रिकॉर्ड सहित लाखों का सामान नष्ट हो गया। किला अटलगढ़ मार्ग पर स्थित नैशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का शाखा कार्यालय पंजाब एंड सिंध बैंक भवन की ऊपरी मंजिल पर स्थित है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग सुबह करीब 3.30 बजे लगी, जिसके बाद कंपनी के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को सूचित किया गया। इस समय घटना संबंधी जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार मुकेरियां अविनाश चंद्र ने कहा कि सूचना मिलते ही वे घटनास्थल पर पहुंचे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि आग इतनी भयंकर थी कि कार्यालय में रखा सारा रिकार्ड व अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया। उन्होंने कहा कि आग से हुए नुकसान का अभी तक पता नहीं चल सका है जबकि आग लगने का कारण भी भेद बना हुआ है। शाखा प्रबंधक सोम राज ने बताया कि उन्हें मुकेरियां में शाखा के सहायक प्रबंधक रमेश कुमार ने आग लगने की सूचना दी थी।जिसके बाद वह एक बड़े अधिकारी के साथ पठानकोट से मुकेरियां शाखा पहुंचे। उन्होंने कहा कि आग ने शाखा के अन्य उपकरणों के अलावा रिकॉर्ड रूम को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ महीने पहले भी कार्यालय में आग लगी थी लेकिन उस समय आग पर जल्दी काबू पा लिया गया था।

उन्होंने कहा कि डेढ़ महीने में आग लगने की दूसरी घटना मामले को संदिग्ध बना रही है। आग लगने की सूचना मिलते ही थाना मुकेरियां प्रभारी बलविंदर सिंह पुलिस पार्टी सहित घटना सथल पर पहुँचे और दसुआ एवं तलवाड़ा में दमकल केंद्रों को सूचित किया। चार दमकल वाहनों की मदद से दमकल कर्मियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया।लेकिन आग इतनी भंयकर तरीके से लगी हुई थी कि जब तक आग पूरी तरह बुझी, तब तक बीमा कंपनी के सभी उपकरण और रिकॉर्ड जलकर राख हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here