होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। विश्व में फैली कोरोना महामारी के कारण देश तथा खासकर पंजाब में लगे करफ्यू दौरान पिछले अढ़ाई माह से बंद पड़े व्यापार तथा इंडस्ट्री कारण आम लोगों से आर्थिक बोझ बढ़ा है। इसके लिए कैप्टन सरकार तुरंत राहत पैकेज जारी कर इन शब्दों का प्रगटावा आम आदमी पार्टी के व्यापार ट्रांसपोर्ट व इंडस्ट्री विंग के जिला प्रधान राजेश जसवाल ने किया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अब करफ्यू में दी गई ढील के कारण चाहे व्यापार व इंडस्ट्री रूक गए हैं पर बंद दौरान आम जनता, खासतौर पर मध्यवर्ग परिवारों से ज्यादा बोझ पड़ा है। जिस कारण अब दोबारा जिंदगी को शुरू करने के लिए काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। परंतु पंजाब सरकार तथा केन्द्र सरकार की तरफ से इस संबंधी लोगों को कोई राहत नहीं दी गई जिस कारण सरकार की तरफ से अब लोगों को भेजे गए बिजली के बिल, प्रापर्टी टेक्स, बैंको की किश्तें, सीवरेज बिल, पानी बिल, तथाअन्य खरीददारी का भुगतान करना काफी मुश्किल है।

इसके लिए सरकार पिछले 3 महीनों के बिजली के बिल, पानी के बिल, प्रापर्टी टेक्स तथा आम लोगों तथा व्यापारियों की तरफ से उठाए गए लोन के तीन महीने की किश्त माफ करें। ताकि आम लोग तथा व्यापारी को मानसिक परेशानी का सामना न करना पड़े। इस मौके पर पंजाब में 5 हजार होटल, 3500 रिजोर्ट, टूरिजम इंडस्ट्री, करीब 10 लाख लोग जैसे हलवाई, कैटरिंग, वेटर, डी.जे. साउंड आदि जैसे अनेकों ही लोग बेरोजगार हुए हैं। इस लिए उन्होंने सरकार से मांग की कि पंजाब सरकार आज के हालातों को ध्यान में रखते हुए कोई ठोस कदम उठाए ताकि आम लोगों की जिंदगी दोबारा रास्ते पर आ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here