होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार उच्च शिक्षा के विकास को लेकर निरंतर प्रयत्शील है और प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों को बुनियादी सुविधाएं देने में किसी भी तरह की कमी नहीं आनी दी जाएगी। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी कालेज होशियारपुर में अलग-अलग प्रोजैक्टों का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सरकारी कालेज होशियारपुर ने पूरी दुनिया में जिले का मान बढ़ाया है और इस कालेज से पढऩे वाले विद्यार्थी आज भी देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कालेज के प्रिंसिपल श्री परमजीत सिंह को उनकी रिटायरमेंट पर कालेज के प्रति समर्पित भाव से दी गई सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया।

Advertisements

उच्च शिक्षा के विकास को लेकर पंजाब सरकार प्रयत्नशील, मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना के खिलाफ जल्द जीत जाएंगे जंग

कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि जिस कालेज ने देश को पूर्व प्रधान मंत्री स. मनमोहन सिंह जैसे नेता व अनगिनत आई.ए.एस व आई.पी.एस. अधिकारी दिए हों वह कालेज सभी विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा का ोत है। उन्होंने कहा कि कालेज के विकास के लिए पहले भी लाईब्रेरी व लड़कियों के हास्टल के निर्माण का कार्य चल रहा है। इस दौरान उन्होंने कालेज के सौंदर्यीकरण के लिए बनाए गए नए गेट, छात्राओं के लिए बनाए गए कामन रुम, कैंटीन हाल व गैस्ट रुम(अटैच कीचन व वाशरुम) का उद्घाटन भी किया। श्री अरोड़ा ने कालेज की वार्षिक पत्रिका का भी विमोचन किया।

कालेज प्रिंसिपल परमजीत सिंह की रिटायरमेंट पर उनकी सेवाओं के लिए किया सम्मान

सुंदर शाम अरोड़ा ने मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में शुरु मिशन फतेह के बारे में बताते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ छेड़ी गई जंग को हम जल्द जीत जाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार की ओर से जारी हिदायतों को पालन कर हम मिशन फतेह में अपनी भागीदारी यकीनी बनाएं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकारी कालेज होशियारपुर ने प्रिंसिपल परमजीत सिंह के नेतृत्व में काफी तरक्की की है। उन्होंने कहा कि परमजीत सिंह एक अच्छे प्राध्यापक के साथ-साथ सफल प्रशासक भी थे, जिनके कारण आज सरकारी कालेज की नुहार बदल गई है। उन्होंने इस दौरान कालेज स्टाफ को बच्चों के सर्वांगीण विकास व कालेज की तरक्की में यथासंभव योगदान डालने के लिए भी प्रेरित किया। इस अवसर बी.सी कमिशन पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, चेयरमैन इंप्रूवमेंट ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, पूर्व प्रिंसिपल देशवीर शर्मा, पी.डी. सिंगला के अलावा कालेज का अन्य स्टाफ भी उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here