नायब तहसीलदार व ब्लाक खेतीबाड़ी अधिकारी ने बीज़ की दुकानों की चैकिंग की

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। राज्य सरकार की ओर से जहां किसानो को गुणवत्ता वाले बीज उपलब्ध करवाने के लिए जिले में शुरू की गई चैकिंग मुहिम के तहत नायब तहसीलदार टांडा ओंकार सिंह तथा ब्लाक खेतीबाड़ी अफ़सर डॉ सरनाम सिंह ने टांडा के बीज विक्रेता की दुकानों की चैकिंग की। डी सी अपनीत रियात के दिशा निर्देशों तथा एस डी एम दसूहा ज्योती बाला मट्टू के नेतृत्व में उक्त अधिकारियों की टीम ने बीज विक्रेता की दुकानों की चैकिंग दौरान दुकानों में समाजिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि का प्रयोग भी यकीनी बनाने की हिदायत भी दी।

Advertisements

 

इस दौरान उक्त अधिकारियों ने कहा कि किसानो के हितों के साथ किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। तथा अगर कोई भी बीज विक्रेता अनधिकारित बीज का स्टॉक या ज़्यादा रेट पर बीज की बिक्री करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। चैकिंग मुहिम लगातार जारी रहेगी तथा इस दौरान बीज उत्पादकों, रीटेल, होलसेल डीलरों तथा स्टॉक की रैगूलर पड़ताल भी की जाएगी। उन्होंने किसानो से अपील करते हुए कहा कि वह बोई हुई फ़सल की निगरानी अवशय करें।

अगर किसी किसान को इस संबंधी कोई शिकायत हो तो वह एक एफिडेविट पर डीलर की ओर से दिया गया बिल, ब्लाक खेतीबाड़ी दफ़्तर में पहुंचाएं तथा रसीद ज़रूर प्राप्त करें उन्होंने कहा कि अगर कोई भी बीज विक्रेता दोषी को संबंधित डीलरों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि आज की गई चैकिंग दौरान किसी किस्म की कोई भी कमी सामने नहीं आई है। इस मौके खेती विकास अधिकारी डा. हरप्रीत सिंह, खेतीबाड़ी उप निरीक्षिक सुखजिंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, हरमीत कौर, रश्मी देवी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here