गलवान घाटी लद्दाख में शहीद सैनिकों की शहादत पर देशवासियों को हमेशा रहेगा गर्व: अविनाश खन्ना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। यूथ सिटीजन कौंसिल की ओर से गलवान घाटी लद्दाख कश्मीर में भारत व चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प में वीरगती को प्राप्त करने वाले भारत माता के वीर सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा की अगुवाई में किया गया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अविनाश राये खन्ना तथा यूथ सिटीजन कौंसिल के प्रदेशाध्यक्ष डा. रमन घई ने विशेष तौर पर उपस्थित होकर वीर सैनिकों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Advertisements

-शहीद सैनिकों ने शहादत से पहले किया चीनी सैनिकों का सफाया: डा. रमन घई

इस अवसर पर श्री खन्ना ने गलवान घाटी में शहीद सैनिकों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि भारत के वीर सैनिकों की शहादत पर सभी देशवासियों को हमेशा गर्व रहेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार चीन की सेना ने 15 जून की रात को भारतीय सीमा में प्रवेश कर गलवान घाटी में कब्जा करने की कोशिश की इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। श्री खन्ना ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने जिस प्रकार वीरता का परिचय देते हुए गलवान घाटी में भारतीय जमीन को चीनी सैनिकों से मुक्त करवाकर चीन के 43 सैनिकों को मार गिराया यह भारतीय सेना का महान परिक्रम व शौर्य का परिचय देता है। श्री खन्ना ने कहा कि हम सभी भारतीयों को अपनी सेना पर हमेशा गर्व रहा है तथा आज हमारा फर्ज बनता है कि हम भी भारतीय सैनिकों के साथ चीन लड़ाई में अपना योगदान दें। श्री खन्ना ने कहा कि हम सभी का यह फर्ज बनता है कि हम भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए चीन की बनी सभी चीजों का बहिष्कार करें, जिससे चीनी सेना को यह संदेश पहुंचे कि भारत का हर नागरिक इस लड़ाई में भारतीय सेना के साथ चीन के विरुद्ध लडऩे के लिए तैयार है। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित होकर शहीद भारतीय सैनिकों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

-यूथ सिटीजन कौंसिल ने कार्यक्रम कर शहीदों को किए श्रद्धासुमन अर्पित

इस अवसर पर यूथ सिटीजन कौंसिल के प्रदेशाध्यक्ष डा. रमन घई ने गलवान घाटी लद्दाख में शहीद भारतीय सैनिकों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि आज समय की मांग है कि चीनी सेना के साथ आर-पार की लड़ाई में भारतीय सैनिकों की शहादत के साथ-साथ उनकी बीते समय में की गई वादाखिलाफी का भी हिसाब चुकता किया जाए। डा. घई ने कहा कि जिस वीरता से लड़ते हुए भारतीय सैनिकों ने चाईना के 43 सैनिकों को मार गिराया वह भारतीय सेना के महान शौर्य का परिचय देता है तथा इससे हम सभी देशवासियों को भारतीय सेना पर गर्व रहेगा।

डा. घई ने कहा कि चीन के साथ किसी तरह की भी कोई बातचीत न की जाए तथा उसको उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दिया जाए, यही आज समूह देशवासियों की मांग है। इस अवसर पर कौंसिल जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा ने सभी कार्यकर्ताओं को 2 मिनट का मौन रखकर लद्दाख में शहीद भारतीय सैनिकों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर डा. पंकज शर्मा, मनोज शर्मा, डा. विशिष्ट कुमार, एडवोकेट पियूष खन्ना, सुरिंदर ठाकुर, अशोक गोल्डी, डा. राजकुमार सैनी, रमनीश, राज कुमार बिल्ला, सुनील सेठी, यशू जैन, परमजीत राणा, मोहित तिवाड़ी, प्रदीप शर्मा, मोहित संधू, कृपाल धामी, जसवीर सिंह, विनीत पटियाल, वकील तिवाड़ी, सेवा राम, गगनदीप आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here