देश का सम्मान होते हैं शहीद, नहीं भुलाई जा सकती इनकी कुर्बानी: अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने आज युद्ध स्मारक होशियारपुर में भारत-चीन सीमा स्थित गलवान वैलीपर चीनी सैनिकों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों को नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए। श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद उन्होंने लोक निर्माण विभाग के रैस्ट हाउस में शहीद सैनिकों की याद में पौधारोपण भी किया। उन्होंने कहा कि कहा कि शहीद देश का सम्मान होते हैं और देश की सुरक्षा की ख़ातिर किए बलिदान को कभी भी भुलाया नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि देश हमेशा शहीदों का ऋणी रहेगा।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार इस दुखी की घड़ी में शहीद परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों ने अपने इन सपूतों को खोया है, उसकी भरपाई नहीं की जा सकती है, परंतु मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से शहीदों के अगले वारिस को सरकारी नौकरी देने के साथ एक्स-ग्रेशिया मुआवज़ा 10 लाख रुपए से बढ़ा कर 50 लाख रुपए देने की जो घोषणा है वह परिवार की मुश्किलों को कम करने में सहायक होगी। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सरकार के साथ-साथ समाज की भी दायित्व बनता है कि वे शहीद परिवारों का हमेशा सम्मान करें और उनकी मदद के लिए आगे आते रहें।

उन्होंने कहा कि हम आराम से अपने घरों में रहे, इसके लिए हमारे सैनिक सीमा पर दुश्मनों से लोहा लेते हैं, इस लिए सैनिकों व शहीद परिवारों के सम्मान में हमें कोई कमी नहीं छोडऩी चाहिए। इस मौके पर इस दौरान उनके साथ बी.सी. कमिशन पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल कार्पोरेशन के डायरेक्टर-कम-वाइस चेयरमैन ब्रह्मशंकर जिंपा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, डी.एफ.ओ. नरेश महाजन, जिला सैनिक भलाई अधिकारी रिटायर्ड कर्नल दलविंदर सिंह, रजनीश टंडन, के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here