किसानों को साजिश के अंतर्गत ठगने का प्रयास कर रही है केंद्र सरकार: जा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा/जतिंदर प्रिंस। पूर्व सांसद व पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार साजिश के अंतर्गत किसानों को ठगने का प्रयास कर रही है। आज हम किसानों व लोगों को जागरुक करने आए हैं ताकि उनको पता चल सके कि केंद्र सरकार किसान विरोधी है। वे आज होशियारपुर दाना मंडी में किसानों से मिलने के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा, कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्य मंत्री के राजनीतिक सलाहकार संगत सिंह गिलजियां भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

Advertisements

 पूर्व सांसद व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केंद्र पर लगाया किसानों के हितों के साथ खिलवाड़ का आरोप

श्री जाखड़ ने कहा कि मोदी सरकार आर्डिनेंस के जरिए काला कानून लाई है। उन्होंने कहा कि सरकार की नियत न्यूनतम समर्थन मूल्य(एम.एस.पी) को खत्म करने की है और सरकार साजिश के अंतर्गत इसे चरणबद्ध तरीके से खत्म करने में लगी है, जिसके लिए उसने सारी रुप रेखा तैयार कर ली है। उन्होंने कहा कि एक तरह कोरोना वायरस के चलते देश बंद है, चीन के साथ लड़ाई के आसार बने हुए हैं और हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। ऐसे समय में सरकार काला कानून आर्डिनेंस के जरिए लेकर आई है। इससे साफ जाहिर हो रहा होता है कि वह संसद में बात करने से कतरा रही थी क्योंकि उनको कई सवालों के जवाब देने पड़ते।
श्री जाखड़ ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जहां पूरा देश तालाबंद था और इंडस्ट्री मंदी के दौर में गुजर रही थी, तब देश के किसान ने आम जनता व सरकार का हाथ थामा और क्योंकि यही एक ऐसा वर्ग था जो विपरित परिस्थितियों में भी खड़ा रहा रहा। इस वर्ग को तो शाबाशी मिलनी चाहिए थी लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार इसी वर्ग के खिलाफ साजिशे रच रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में पंजाब सरकार की ओर से 1 करोड़ 27 लाख टन किसानों का गेहूं उठाया गया और किसानों की फसल का 26 हजार करोड़ रुपए उन्हें समय पर दिया। यह इस कारण हुआ है कि क्योंकि फसल की खरीद एम.एस.पी पर हो रही है लेकिन जिस दिन यह खरीद एम.एस.पी पर बंद हो गई तो पंजाब का किसान मजदूर बन कर रह जाएगा।

कहा, केंद्र सरकारा आर्डिनेंस के जरिए काला कानून लाकर चरणबद्ध तरीके से फसल की एम.एस.पी खत्म करने की कर रही है साजिश


श्री सुनील जाखड़ ने कहा कि उनके पास होशियारपुर का एक वीडियो सामने आया जिसमें एक किसान कह रहा है कि उसकी मक्की की ढेरी 600 रुपए में बिक रही है, जिसे वह पशुओं को खिलाना ज्यादा सही समझता है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार साहूकारों के हाथों में खेल रही है और सरकार की यह साजिश कामयाब हो गई तो गेहूं व धान भी इसी तरह ही बिकेगा और किसान बदहाल हो जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शिअद(ब) को कुर्सी का डर सता रहा है क्योंकि दबी जबान में वे किसानों के हितों की बात करते हैं लेकिन जब केंद्र सरकार यह कानून लेकर आई है तो शिअद मौन क्यों है?

इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, पंजाब स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलेपमेंट कार्पोरेशन के डायरेक्टर-कम वाइस चेयरमैन ब्रह्मशंकर जिंपा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, मार्किट कमेटी के चेयरमैन राजेश गुप्ता व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here