मिशन फतेह: कोविड-19 के खात्मे को लेकर मुस्तैद है स्वास्थ्य विभाग: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना के खिलाफ जंग में हमारे जिले के डाक्टर एक अहम भूमिका निभाते हुए जन सेवा का कार्य कर रहे हैं। हम सभी घरों में सुरक्षित रहें, इस लिए स्वास्थ्य के अधिकारी मुस्तैदी से अस्पतालों से लेकर फील्ड में ड्यूटी कर रहें हैं। ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी बन जाती है कि स्वास्थ्य विभाग के इस कार्य में उनकी हिदायतों का पालन कर मदद करें और अपने घरों में रहे। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19 से लोगों की सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार तीन महीने से ज्यादा समय से दिन-रात एक कर बचाव कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय जिले के सभी हैल्थ ब्लाकों में स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मुस्तैद है और प्रशासन व लोगों की हर सूचना को गंभीरता से लेते हुए कदम उठाए जा रहे हैं।

Advertisements

जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के 250 के करीब डाक्टर अस्पताल व फील्ड में तैनात होकर इस वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिन लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है वहां पर स्लिप लगाई जा रही है ताकि उनकी पहचान की जा सके और इनको घरों से बाहर न निकलने व लोगों के संपर्क में न आने के निर्देश दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संदिज्ध मरीजों की देखभाल, उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश, क्वारंटाइन व आईसोलेशन के लिए जरुरी इंतजाम व सुविधाएं देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अमले की ओर से अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए किसी भी किस्म के खतरे की परवाह किए बिना जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।

इस तनदेही भरपूर सेवा के लिए स्वास्थ्य विभाग की सारी टीम प्रशंसा की पात्र है। अपनीत रियात ने जिले के सभी डाक्टरों की प्रशंसा व धन्यवाद करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी जारी है, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत वे इसी मुस्तैदी से मरीजों की देखभाल व इलाज करते रहे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से डोर टू डोर जागरुकता फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति एक जिम्मेदार नागरिक होने का सबूत देते हुए सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क का प्रयोग करे व 20 सैकेंड तक हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने को यकीनी बनाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता गतिविधियां लगातार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here