बाहरी राज्य से आने वालों के लिए होम क्वांरटीन होना जरुरी, कंट्रोल रुम को भी देनी होगी जानकारी: रियात

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। लॉकडाउन के दौरान जहां जरुरतमंदों को आ रही समस्याओं के निपटारे के लिए प्रशासन की ओर से स्थापित किया गया कंट्रोल रुम सहायक साबित हुआ वहीं अब कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए भी कंट्रोल रुम अहम भूमिका रहेगी। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जो भी कोई व्यक्ति दूसरे राज्य से आया है, उसके लिए खुद को होम क्वारंटीन करना व जिला कंट्रोल रुम को सूचित करना जरुरी है ताकि उसके सैंपल की जांच करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि जिला वासियों की सुरक्षा यकीनी बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह कंट्रोल रुम रोजाना सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक खुला रहेगा।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला राजस्व अधिकारी अमन पाल सिंह इस कंट्रोल रुम के नोडल अधिकारी है और यह कंट्रोल रुम कमरा नंबर 204,जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्य से आने वाले व्यक्ति हर व्यक्ति के लिए जरुरी है कि वह होम क्वांरटीन होकर जिला स्तरीय कंट्रोल रुम के नंबर 01882-220412 पर संपर्क कर अपने बारे में जानकारी दे। उन्होंने गांवों के सरपंचों व आम जनता को भी अपील की कि वे भी अपने गांव व इलाकों में बाहरी राज्य से आने वाले व्यक्ति संबंधी जानकारी देकर प्रशासन को सहयोग करें ताकि उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाया जा सके।

अपनीत रियात ने कहा कि प्रशासन लोगों की सुरक्षा व सुविधा को ध्यान में रखते हुए आदेश जारी करता है। इस लिए सभी की जिम्मेदारी बनती है कि वे जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर जारी निर्देशों का पालन करे। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बाहरी राज्य से आने वाले व्यक्ति की जानकारी देने के 24 घंटे के भीतर उक्त व्यक्ति का सैंपल लिया जाएगा। उन्होंने लोगों को अपील करते हुए कहा कि वे कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए आगे आएं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here