आंगनवाड़ी वर्करों ने 1,09,444 घरों का दौरा कर कोविड-19 के प्रति किया लोगों को जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत होशियारपुर में घर-घर जागरुकता फैलाई गई। आज महिला व बाल विकास विभाग की ओर से लोगों को घर-घर जाकर कोविड-19 से बचाव संबंधी जागरुक किया गया। इस दौरान लोगों को सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क व बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने के लिए प्रेरित किया गया हैं, इसके अलावा जागरुकता पैंफलेट व मास्क भी वितरित किए गए।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने प्रशंसा करते हुए कहा कि महिला व बाल विकास विभाग की ओर से अपनी इस जिम्मेदारी को बाखूबी निभाया गया, जो कि मिशन फतेह के अंतर्गत कोविड-19 के खिलाफ जंग में बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने कहा कि 1882 आंगनवाड़ी वर्करों व 1635 आंगनवाड़ी हैल्परों की ओर से 1,09,44 घरों का दौरा कर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानियों के बारे में जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि इस अभियान में जिला होशियारपुर के समूह सुपरवाइजरों व बाल विकास प्रोजैक्ट अधिकारियों की ओर से विशेष भूमिका निभाई गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर फतेह अमल के साथ ही पाई जा सकती है, इसलिए मिशन फतेह के अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोने जैसी सावधानियों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना समय की मुख्य जरुरत है।

अपनीत रियात ने बताया कि बीते दिन स्कूल शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभागों की ओर से प्रशंसनीय कार्य करते हुए एक बड़े स्तर पर जागरुकता अभियान शुरु किया गया था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप पर मिशन फतेह योद्धाओं की अंको के आधार पर चुनाव किया जाना है, इस लिए मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए कोवा एप डाउनलोड किया जाए। उन्होंने कहा कि चुने गए मिशन फतेह योद्धाओं को स्पैशल टी शर्ट, मुख्य मंत्री के हस्ताक्षरित सर्टिफिकेट सौंपे जाएंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नियमों का पालन कर एक जिम्मेदार नागरिक की तरह ही घर से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here