डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रयासों से जम्मू कश्मीर बना भारत का अभिन्न अंग: खन्ना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्षय में भाजपा कार्यकर्ताओं सहित उन्हें श्रद्घा सुमन अर्पित किए।

Advertisements

इस मौके पर श्री खन्ना ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भारत को बहुत बड़ी देन है। खन्ना ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान राजनेता व विचारक थे जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नहरू की कैबिनेट में मंत्री होते हुए कांग्रेस की देशविरोधी विचारधारा का विरोध किया तथा अपने मंत्री पद से इस्तीफा देकर जनहितों की लड़ाई लड़ी। खन्ना ने बताया कि कांग्रेसी राज में जब जम्मू कश्मीर में अलग संविधान तथा अलग निशान था और जम्मू कश्मीर में दाखिल होने के लिए परमिट लेना पड़ता था तब डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू कश्मीर में अलग निशान, अलग संविधान का विरोध किया तथा जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए वहां बिना परमिट अंदर गए जिसके चलते उन्हें जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा गिरफतार कर लिया गया तथा उनकी मृत्यु भेदभरे हालातों में पुलिस की कस्टडी में हुई।

खन्ना ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक आखण्ड भारत जिसका एक निशान, एक संविधान हो, का सपना देखा था जिसे आज भाजपा सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए को समाप्त कर पूरा किया है। इस मौके पर श्री खन्ना सहित अन्य भाजपा कार्यकताओं गोपी चंद कपूर, विजय अग्रवाल, राजेश नकड़ा, आनंद अग्रवाल ने भी डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को अपने श्रद्घा सुमन अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here