जिला मैजिस्ट्रेट ने किया कंटनेटमेंट व बफर जोन के लिए कमेटी का गठन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला मैजिस्ट्रेट-कम-डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग पंजाब के निर्देशों पर कंटेनमेंट व बफर जोन में योजनाओं को लागू करवाने व गतिविधियां करवाने संबंधी कमेटी गठित की गई है। उन्होंने बताया कि इस कमेटी में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य), सब-डिविजनों के संबंधित एस.डी.एम, सिविल सर्जन होशियारपुर, जिला प्रशासन की ओर से नोडल अधिकारी, जिला एपीडेमोलाजिस्ट, पी.एस.एम विभाग की ओर से नोडल अधिकारी को शामिल किया गया है।

Advertisements

जिला मैजिस्ट्रेट ने बताया कि कंटनेमेंट व बफर जोन में यह कमेटी जहां योजनाबद्ध गतिविधियों को लागू करने में तालमेल के साथ-साथ गतिविधियों की निगरानी करेगी वहीं लोकल लोगों से मिलकर अनिवार्य नियमों व होम क्वारंटीन के बारे में जानकारी भी प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि कमेटी की ओर से कंटनेमेंट जोन में जरुरी सेवाओं की सुचारु सप्लाई, कंटनेमेंट जोन के लोगों को चिंताओं को दूर कर उनके प्रश्नों का हल भी किया जाएगा।

अपनीत रियात ने कहा कि कमेटी इस जोन में संदिग्ध केसों के घरों की पहचान करेगी। इसके अलावा उन सभी लोगों को रिपोर्ट करने के लिए उत्साहित करेगी जिन लोगों को शरीर में दर्द, थकावट, बुखार, खांसी, गले में दर्द, सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कमेटी सदस्यों की ओर से लोगों को इनफेक्शन, सामाजिक दूरी, फेस मास्क, हाथ धोने व सैनेटाइज, सफाई आदि के बारे में भी जागरुक किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here