2 अगस्त को केवल हलवाई ही नहीं बल्कि सभी दुकानों को खोलने की दी जाए इजाजत: दर्पण गुप्ता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में 2 अगस्त दिन रविवार को हलवाई की दुकानें खोलने की इजाजत देना पंजाब सरकार का अच्छा फैसला है, लेकिन इसके साथ ही अगर पंजाब सरकार इस दिन सभी दुकानों को खोलने की आज्ञा दी जाए। क्योंकि, रक्षा बंधन पर लोग सिर्फ मिठाई ही नहीं खरीददते बल्कि कपड़ा, रखडिय़ां एवं अन्य उपहार आदि भी खरीददतें हैं।

Advertisements

इसलिए मुख्यमंत्री पंजाब को अपने फैसले पर विचार करते हुए दुकानदारों को राहत देने की पहल करे। यह मांग भाजपा व्यापार मंडल जिला होशियारपुर के प्रधान दर्पण गुप्ता, भाजपा उपाध्यक्ष पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू, शिव कुमार काकू व अन्य दुकानदारों ने पंजाब सरकार से की। उन्होंने कहा कि लंबे समय के मंदे के बाद कोई त्यौहार आया है तथा यह त्योहार हर वर्ग और समुदाय के लिए बहुत खास होता है। भाई-बहन के प्यार को दर्शाता यह त्योहार अपने आप में हमारी संस्कृति की नींव है।

इस दिन भाई अपनी बहनों और बहनें अपने भाई को उपहार देने के लिए बाजारों में खरीददारी करते हैं। इसलिए जरुरी है कि रक्षा बंधन को ध्यान में रखते हुए समस्त बाजारों को खोलने की आज्ञा दी जाए ताकि लोग खरीददारी कर सकें। इसके साथ ही पंजाब सरकार को इस बात की तरफ भी ध्यान देना चाहिए कि यह त्योहार सभी के लिए खुशियों भरा हो और भाी एवं बहन एक-दूजे लिए रक्षा सूत्र के साथ-साथ उपहार आदि भी खरीद सकें। इस अवसर पर पूर्व पार्षद सरबजीत सिंह, संदीप जज्गी व पंकज गर्ग भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here