पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के सदस्यों ने किया गांव सहौड़ा डडियाल का दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिकायत संबंधी पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के सदस्यों की ओर से गांव सहौड़ा डडियाल का दौरा पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के चेयरपर्सन मैडम तेजिंदर कौर के निर्देशों पर सदस्य प्रभदयाल रामपुर तथा ज्ञान चंद की ओर से एक शिकायत के संबंध में ब्लाक हाजीपुर के गांव सहौड़ा डडियाल का दौरा किया गया।

Advertisements

इस दौरान प्रभ दयाल ने बताया कि गांव सहौड़ा डडियाल की सरपंच द्वारा गांव के ही पांच लोगों के खिलाफ जातिसूचक अपशब्द बोलने, सरपंच की जाली मोहर बनाने आदि संबंधी दी गई शिकायत की जांच हेतु वे आज यहां आए हैं। इस दौरान एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक शर्मा, बी.डी.पी.ओ.सुखप्रीतपाल सिंह तथा एस.एच.ओ. हाजीपुर लोमेश शर्मा भी मौजूद थे। पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के सदस्यों ने सबसे पहले अधिकारियों की उपस्थिति में दोनों पक्षों को सुना और गांव में जाकर मौका देखा।

इस दौरान उन्होंने बताया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हेतु उन्होंने एस.डी.एम मुकेरियां व डी.एस.पी के नेतृत्व में टीम बना दी है और जांच रिपोर्ट 18 अगस्त तक पंजाब अनुसूचित जाति आयोग को देने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने की बाद आयोग की ओर से अगली कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here