पिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। कभी भाजपा की सत्ता का केंद्र रहा समीरपुर इन दिनों फिर से गुलज़ार है। वजह साफ़ है, क्योंकि हाल ही में नियुक्त भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप वीरवार को पूर्व सीएम एवं भाजपा के दिग्गज नेता प्रेम कुमार धूमल का आशीर्वाद लेने समीरपुर पहुँचे। इससे पहले जयराम केबिनट में शामिल तीन में से दो मंत्री समीरपुर दरबार में आकर माथा टेक चुके हैं। केबिनट मंत्री राकेश पठानिया और राजेंद्र गर्ग के बाद हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप का समीरपुर आकर धूमल से आशीर्वाद लेना समीरपुर की सूनी गलियों को गुलज़ार कर गया।

Advertisements

आपको याद दिला दें कि धूमल को सीएम प्रोपोज कर तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती की रहनुमाई में 2017 के विधानसभा चुनाव लड़ें गये। भाजपा को 44 सीटें मिली लेकिन धूमल व सत्ती दोनों ही चुनाव हार गए। जयराम मुख्यमंत्री बने तो भाजपा का सत्ता का केंद्र मंडी खिसक गया। 2019 में लोकसभा चुनाव में धूमल पुत्र अनुराग ठाकुर जब हमीरपुर सीट से भारी बहुमत से सांसद चुन मोदी सरकार में वित्त राज्यमन्त्री बने तो समीरपुर की रौनक़ लौट आई। मंत्री बनने के बाद अनुराग जब भी समीरपुर पहुँचते , भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा समीरपुर में जुट जाता।

कोरोना काल के पिछले पाँच माह में समीरपुर की रौनक़ भी ग़ायब थी क्योंकि कोरोना प्रोटोकोल का सख़्ती से पालन हो रहा है। वीरवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के निवास स्थान समीरपुर में हिमाचल प्रदेश के नवनियुक्त भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप मिले । अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को हिमाचली टोपी शॉल एवं फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित कर पूर्व मुख्यमंत्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। कश्यप पिछले एक सप्ताह में ऐसे तीसरे बड़े नेता हैं जिन्होंने समीरपुर में दस्तक दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here