मांगें नहीं मानी गई तो 15 अगस्त को काली झंडीया लेकर मनाया जाएगा गुलामी दिवस: राजीव शर्मा

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। ब्लाक तलवाड़ा के प्रधान राजीव शर्मा के नेतृत्व में शनिवार को एक मिटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग का संचालन पुरानी पैन्शन वहाली के सुवा कनवीनर जसवीर सिंह ने किया। इस मौके पर पी डब्लयू डी फील्ड एण्ड वर्कशाप वर्कर युनियन ब्रंाच तलवाड़ा के महासचिव राजीव शर्मा ने कहा हैं कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की आड़ में पंजाब प्रदेश की सरकार के द्वारा मुलाजिमों के विरोधी ऐजंड़ा लागू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हैं कि इस ऐजंड़े के तहत पंजाब प्रदेश की सरकार के द्वारा मुलाजिमों के वेतन पर पिछले गुजऱे काफी लंबे समय से रौक लगा रखी है। वहीं पंजाब प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में से सेवा मुक्त हुए मुलाजिमों की पोस्टों को समाप्त किया जा रहा है। सरकार के द्वारा मुलाजिमों को निकंमे कह कर के 50 वर्ष की आयु में ही घर भेजने की कथित तौर पर साजिश रची जा रही है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी तक महंगाई भत्ते की बकाया किस्त तथा उनके एरियर संबंधी कोई कार्रवाई भी नहीं की है। इस दौरान उन्होंने मांग की है कि पंजाब सरकार बिना देरी के उन्हे महंगाई भत्ते तथा एरियर को जारी करें। वहीं पर वेतन आयोग की रिपोर्ट को जारी करा जल्द से जल्द मुलाजिमों को इसका लाभ दें व पूरे स्केल पर कर्मचारियों की भर्ती की जाए। ठेकेदारी प्रथा बंद की जाए और ठेके पर लगे कर्मचारियों को पक्का कर पुरानी पेंशन को बहाल कि जाए। नई पेंशन स्कीम को रद्द किया जाए, मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को पहल के आधार पर नौकरी दी जाए। इसी तरह से सरकारी विभागों का निजी करण करने के प्रयास किये जा रहे हैं । कच्चे व ठेके पर रखें मुलाज़िमों को पक्का नहीं किया जा रहें है।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगो को फिर भी नहीं माना तो वह 15 अगस्त को आजादी दिवस को गुलामी दिवस के तौर पर काली झंडीया लेकर के अपने मकानों की छतों पर चड़ कर मनाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा हैं कि इस के बाद 18 अगस्त को सभी कार्यालयबन्द करके सडक़ों पर ट्रैफिक जाम करके रौष रैली पर्दशनो का आयोजन किया जाएगा।जिस की सारी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी।इस मौके पर हर व्यक्ति के द्वारा मास्क पहनने,हाथों में दस्ताने पहनाने,हाथों को बार बार धोने के सहित शारीरिक दुरी का पालन करना सुनिश्चित करते हुए मीटिंग में भाग लिया।इस मौके पर प्रधान राजीव शर्मा,महासचिव वरिन्दर विक्की,पुरानी पैन्शन वहाली के सुवा कनवीनर जसवीर सिंह,मनमोहन सिंह,सरकारी टीचर युनियन के प्रधान नरेश मिडडा,पी डब्लयू डी फील्ड एण्ड वर्कशाप वर्कर युनियन से शाम सिंह,जगदीश सिंह,पुरानी पैन्शन वहाली युनियन से ज्ञान सिंह गुप्ता,जुगराज सिंह व सतीश अरोड़ा आदि भी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here