श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल निशुल्क की तरफ से योग प्रशिक्षण शिविर 10 अगस्त से शुरू

logo latest

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी कि तरफ से पिछलें वर्षो कि तरह ही निशुल्क योग प्रशिक्षण शिवर 10 अगस्त 2020 से द्वारा शुरू किया जा रहा है। शहीद उधम सिंह पार्क रोशन रोड होशियारपुर में रोजाना सुबह 6 बजे से 7 बजे तक करवाया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने बताया कि योग पुरातन समय से भारतीय समाज में चला आ रहा है। पुराने ज़माने में साधू संत योग के बल से ही भयानक बीमारियों का इलाज कर लेते थे। योग के द्वारा हम न केवल शारीरिक रोगों से बचाव कर सकते है, अपितु मानसिक शांति एवं अध्यातम कि और भी अगर्सर हो सकते है। योग हमे बैठने का तरीका, प्राणायाम तथा ध्यान संयुक्त रूप से सिखाता हैं।

Advertisements

नियमित रूप से अभ्यास करने वाले को असंख्य लाभ प्राप्त होते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वरा दिए गए निर्देशों का पालन करे। योग प्रशिक्षक एच.के. नाकड़ा ने बताया कि यह योग प्रशिक्षण शिवर सुबह 6 बजे से 7 बजे तक शहीद उधम सिंह पार्क में समाज के सभी लोगो के लिए बिलकुल मुफ्त चलाया जा रहा है। उन्होंने लोगो से अपील की कि जयादा से ज्यादा लोग योग को अपनी दिनचर्या में जोड़े एवं सुबह कम से कम एक घंटा अपने लिए अपनी सेहत के लिए जरुर निकले।

उन्होंने लोगो से अपील की कि सभी अपने साथ अपनी दरी, मास्क एवं सभी जरुरी सामान साथ लेकर आए। उन्होंने कहा कि जयादा से ज्यादा लोग इस प्रशिक्षण शिवर का हिसा बने। इस मौके पर मोहिंदर मेहता, डडवाल, इंद्रजीत सिंह, जसवीर जी, रवि दत्त, तरसेम सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here