आवारा सांड ने बुझा दिया घर का चिराग, सांड ने अलंकार के गले में मारा सींग, मौत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आवारा साडों की समस्या विकराल रुप धारण करती जा रही है। मगर, न तो सरकार और न ही जिला प्रशासन द्वारा इनकी संख्या को कम करने एवं इन्हें शहर से बाहर रखने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिसके चलते लोगों को इनका शिकार बनने के विवश होना पड़ रहा है तथा लोग हादसों में अपनो को खो रहे हैं। जिसका दर्द जाने वाले का परिवार ही जानता है। ताजा घटनाक्रम में शहर के मोहल्ला भगत नगर में आवारा सांड ने ड्यूटी से घर लौट रहे एक युवक के गले में सींग मार दिया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया और खून का रिसाव अधिक होने से उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद लोगों का गुस्सा प्रशासन के प्रति और भी बढ़ गया है।

Advertisements

जानकारी अनुसार अलंकार सूद (30) पुत्र प्रभात सूद निवासी भगत नगर अपने भाई के साथ सोनालीका से ड्यूटी करके आज 12 अगस्त की सुबह करीब साढे 6 बजे घर लौट रहा था। जैसे ही वह घर के समीप मोड़ पर पहुंचा तो आवारा सांड ने उसके गले में सींग मार दिया। सींग लगने उपरांत घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन घाव से खून का रिसाव अधिक होने के कारण उसने दम तोड़ दिया। अलंकार शादीशुदा था और उसके दो बच्चे (बेटा-बेटी) थे। उसका भाई बाल-बाल बच गया। इस घटना के बाद उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा तथा उन्हें इस बात का मलाल था कि सरकार एवं प्रशासन इस गंभीर समस्या को न जाने क्यों अनदेखा कर रहा है।

गौरतलब है कि भगत नगर में डेयरियां होने के कारण आवारा सांड एवं अन्य आवारा पशु वहां पर बड़ी संख्या में बैठे रहते हैं व आसपास ही घूमते रहते हैं। अभी पिछले दिन ही घुम्मण न्यूज़ एजेंसी के मालिक इकबाल सिंह घुम्मण जब कार से एजेंसी को आ रहे थे तो असलामाबाद के समीप एक सांड ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी। जिससे वह तो बाल-बाल बच गए, मगर कार का आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here