सरबत दा भला ट्रस्ट ने लगाया चौथा रक्तदान कैंप, स्व. तरनदीप को समर्पित शुरू की एम्बुलेंस सेवा

आदमपुर (द स्टैलर न्यूज़)। साल 2007 से समाज सेवा में जुटे परविंदर सिंह खुर्दपुर द्वारा बीजेडी सरबत दा भला ट्रस्ट सर्कल की स्थापना की गई। जिसके चलते उन्होंने सैकड़ो जरूरतमंद लोगों की मदद की। जिस समय यह संस्था शुरू की गई उस समय परमिंदर सिंह के साथ सिर्फ उसके कुछ दोस्त ही थे, लेकिन यह काफिला चलता गया और बढ़ता गया जिसके चलते आज सैकड़ो सज्जन जिनमे एनआरआई भाइयो का विशेष योगदान है जिनके सहयोग से यह चलाया जा रहा है। संस्था द्वारा इस बार कोविड-19 के चलते ब्लड की डिमांड ज्यादा बढ़ गई है। जिसको लेकर उन्होंने चौथा खून दान कैंप सरकारी गल्र्स हाई स्कूल खुर्दपुर में आयोजित किया।

Advertisements

इस दौरान यहाँ खून दान कैम्प लगाया गया उसके साथ ही इलाके के लोगो के लिए फ्री एम्बुलेंस सेवा भी शुरू की गई जो हलका आदमपुर में किसी भी संस्था की तरफ से सबसे पहली पहल है। जिसका उद्घाटन थानाध्यक्ष गुरिंदर सिंह नागरा द्वारा किया गया। संस्था के चेयरमैन गुरजीत सिंह ग्रेवाल ने बताया कि यह कैंप संस्था के चेयरमैन परविंदर सिंह खुर्दपुर की अगुवाई में लगाया गया और इस मौके पर एक एम्बुलेंस ट्रस्ट की तरफ से स्वर्गीय तरनदीप सिंह देओल को समर्पित की गई है जो उच्च पढ़ाई के लिए न्यूज़ीलैंड गया हुआ था जिसकी कुछ साल पहले वहा एक सडक़ हादसे में मौत हो गई थी । ट्रस्ट के संस्थापक परविंदर सिंह खुर्दपुर ने कहा कि यह एम्बुलेंस इलाके के लोगो की सेवा में है जिसमे अगर कोई भी एक्सीडेंट केस आता है तो उसको बिना किसी खर्च के आदमपुर या उसके नजदीक के सरकारी अस्पताल पहुंचाया जाएगा और अगर कोई जच्चा-बच्चा केस है तो उसमे महिला और उसके बच्चे को उसके घर तक निशुल्क पहुचाया जाएगा जिसके लिए 98531-20012 मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि यह खून दान कैम्प सिविल अस्पताल के डॉक्टरो की टीम की देखरेख में लगाया गया जिसमे 80 यूनिट खून एकत्र किया गया और जो सज्जन खून दान करने की सेवा से रह गए है उनको लेकर इसी सप्ताह में एक और कैम्प का अजोजन किया जाएगा ताकि भ भजी इस महान दान में अपना योगदान डाल सके । परविंदर सिंह खुर्दपुर ने बताया कि कोविड -19 के चलते सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखा गया जिसमे खून दान करने वालो ने पहले फ़ोन पर सम्पर्क किया और बताए समय अनुसार आकर खून दान किया । इस मौके पर थाना आदमपुर के एसएचओ गुरिंदर सिंह नागरा ने कहा के कोविड-19 के चलते इस तरह के खून दान करने वाले सज्जनों की बहुत जरूरत है और बीजीडी सरबत दा भला द्वारा इस तरह की पहल बहुत ही प्रशंसा वाली है और जो इस कैम्प में महिलायों और युवतियों ने आगे बढ़ कर खून दान करने में योगदान दिया उससे पता चलता है के नारी शक्ति अब किसी भी मैदान में पीछे नहीं है।

इस मौके पर तीर्थ कडीयाना ने बताया के कोरोना महामारी के दौरान इलाके में बीजेडी सरबत दा भला ट्रस्ट ने ही जरूरतमंद लोगो के घरो तक राशन और जरूरत की चीज़े पहुचाने का काम शुरू किया था जिसेक चलते करीब 600 परिवारों की यह जरूरत पूरी की गई । इतना ही नहीं साल 2019 में जो पंजाब के कुछ इलाको में बाढ़ आई टी उस समय भी संस्था की तरफ से जरूरतमंद लोगों को राशन समग्री और घर में जरूरत की हर वस्तु पहुचाई गई। इस मौके पर मंदीप देओल, जीता देओल, लवली सलाला, सुखजिंदर सिंह, सुखजीत निज्जर, मनजिंदर सिंह, जसवीर सिंह, इंदरजीत सिंह, अजय, मनप्रीत, मोहन लाल, गगनदीप, जग्गा, हंस राज, सुखविंदर सिंह, परमिंदर सिंह, व अन्य लोग उपस्थित थे । इस मौके पर आए हुए खून दान करने वाले सज्जनों, थाना अध्यक्ष और उनकी टीम और डॉक्टरो की टीम को संस्था की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here