पंजाब सरकार द्वारा वायदों को पूरा न करने पर यूटी मुलाजिमों के द्वारा किया गया पोटली फूंक प्रदर्शन

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। आज पंजाब यूटी मुलाजि़म व पेंशनरस के द्वारा पंजाब प्रदेश के यूटी मुलाजिम संगठन के आह्वान पर 24 से 28 अगस्त तक पूरे पंजाब में पंजाब सरकार के द्वारा चुनावों के दौरान मुलाज़िमों के साथ किये वायदों को पूरा न करने के सन्दर्भ में शुक्रवार को तलवाड़ा में पंजाब सरकार की पोटली फूकीं गई ।

Advertisements

इसी संबंध में ब्लॉक तलवाड़ा की तरफ से तहसील कार्यालय तलवाड़ा के ब्लॉक प्रधान राजीव शर्मा की अगवाई में पंजाब सरकार की पोटली फूकने के पश्चात पससफ महासचिव वरिंदर विक्की व पुरानी पेंशन वहाली कमेटी पंजाब के कनवीनर जसबीर सिंह आदि ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब सरकार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की बीमारी की आड़ को लेकर सरकारी विभागों का पुनर्गठन करने के बहाने पिछले गुजऱे काफी लंबे समय से विभागों मे खाली पदो को प्रदेश सरकार ख़तम कर रही है। इतना ही नहीं पंजाब सरकार के द्वारा मुलाज़िमों के वेतन में से 200 रुपए महीना जजिया टैक्स वसूला जा रहा है।

अब मोबाइल भत्ता भी काट-काट कर के उनके वेतन में ओर कटौती कर रही है। इस लिए युनियन के प्रधान राजीव शर्मा ने पंजाब सरकार से मांग की है कि पंजाब प्रदेश के विभिन्न विभागों में वर्षो से कार्य रत्त समस्त कच्चे कर्मचारियों को ओर इनलिस्ट मिनट पालिसी के तहत लगे मुलाजिमो को विभाग में लेकर पक्का किया जाए। इस दौरान उन्होंने पंजाब प्रदेश की सरकार से महंगाई भत्ते की घटना किस्त को जारी करने की मांग जताई है। महंगाई भत्ते की किस्त जारी की जाए, पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाए, पे कमिशन की रिपोर्ट जारी की जाए, मान भत्ते के आधारित स्कीमों के अधीन लगे आशा वर्कर, मिड डे मील वर्करो, ओर आंगन बाड़ी वर्करो को पूरी तनख़ा दी जाए, खाली पोस्टों पर पक्की भर्ती की जाए। आज के इस कार्यक्रम के दौरान धारा 144 ओर शारीरिक दूरी को बनाए रखने की ओर पूरा ध्यान रखते हुए यह पोटली फूंक प्रोग्राम का सफलतापूर्वक ढंग से आयोजन किया गिया। इस दौरान प्रधान राजीव कुमार शर्मा,मेजर सिंह, जगदीश सिंह,राजेश कुमार,धीरज शर्मा,मदन लाल, गुरदेव सिंह आदि भी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here