दलितों छात्रों का पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप फंड हडपने वाले को कैप्टन करें तुरंत बर्खास्त: जसवीर सिंह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के दिशा-निर्देश पर पंजाब के समाजिक न्याय सशक्तिकरण व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री साधू सिंह धर्मसोत द्वारा दलित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए आई पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप फंड के 63.91 करोड़ रुपये के घोटाले के विरुद्ध पूरे प्रदेश भर में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा साधू सिंह धर्मसोत के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

Advertisements

इसी कड़ी में जिला होशियारपुर में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष जसवीर सिंह शामचुरासी की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा साधू सिंह धर्मसोत के खिलाफ जम कर नारेबाजी करते हुए पुतला फूंक कर प्रदर्शन करते हुए साधू सिंह धर्मसोत को बर्खास्त करने व इस घोटाले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की। इस मौके पर उनके साथ जिला उपाध्यक्ष डीएस बागी,जिला सचिव सुरिंदर पोनी,जिला प्रवक्ता अनिल हंस,जिला प्रभारी मलकियत सिंह उपस्थित हुए।

भाजपा के एससी नेताओं संयुक्त तौर पर जारी प्रेस नोट में कहा कि दलितों के हक़ के लिए लडऩे के खोखले दावे करने वाली कांग्रेस सरकार के मंत्री ही दलितों के लिए आये फंड डकार रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने महल में आँखें मूँद कर सोये हुए हैं । उन्हें कुछ भी दिखाई या सुनाई नहीं देता। उन्होंने कहा कि इससे पहले कैप्टन सरकार केंद्र द्वारा प्रदेश के गरीब व जरुरतमंदों के लिए भेजा गया अनाज व दालें डकार गए हैं, लेकिन कैप्टन द्वारा इस मामले में भी चुप्पी साध ली गई।

उन्होंने कहाकि अब दलित छात्रों के लिए आई करोड़ों की छात्रवृति कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत द्वारा डकार ली गई है, लेकिन कैप्टन अब भी चुप हैं। भाजपा एससी नेताओं ने कहा कि अगर कैप्टन ने दलित छात्रों के लिए भेजी गई छात्रवृति के किये गए घोटाले को लेकर साधू सिंह धर्मसोत को उसके पद से निलम्बित कर कानूनी करवाई नहीं की दलित समाज अपना यह आन्दोलन और तेज कर देगा। दलित समाज द्वारा रेल व सडक़ यातायात रोकने के साथ-साथ बंद करवाने से भी गुरेज नहीं किया जायेगा और इसकी साडी जिम्मेवारी कैप्टन अमरिंदर सिंह व कांग्रेस सरकार की होगी। इस मौके पर मुखीराम,साहिल सांपला,अमरजीत लाडी,राजकुमार,विक्की भट्टी,कालू,मंगा,रमन कुमार,राकेश सिधू,अक्षय भट्टी,करन हंस,रामजीत आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here