नई वार्डबंदी संबंधी छपे विज्ञापन के बाद गुस्साये भाजपा नेता व पूर्व कौंसल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर नगर निगम द्वारा दिये नई वार्ड बंदी के संबंध में दिये विज्ञापन के बाद भाजपा के पूर्व पार्षदों ने पूर्व मेयर शिव सूद के नेतृत्व में नगर निगम की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए वहीं नगर निगम व पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भाजपा नेताओं का आरोप था कि होशियारपुर की नई वार्ड बंदी को लेकर पूर्व मेयर शिव कुमार सूद द्वारा माननीय हाईकोर्ट में रिट पटीशन दायर की है। जिसमें होशियारपुर नगर निगम को भी पार्टी बनाया गया है तथा इस मामले की अगली सुनवाई 18 सितम्बर को होनी है तथा वार्डबंदी पर हाईकोर्ट में स्टे मिला है। लेकिन इसके बावजूद नगर निगम द्वारा ये विज्ञापन प्रकाशित करवा माननीय हाईकोर्ट के आदेशों की शरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है।

Advertisements

पूर्व मेयर शिव कुमार सूद, जिला भाजपा अध्यक्ष व पूर्व कौंसलर निपुण शर्मा, पूर्व कौंसलर सुरेश कुमार बिट्टू ने बताया आज नगर निगम होशियारपुर द्वारा तीन समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया था। विज्ञापन में साफ तौर पर लिखा था कि अगर किसी भी व्यक्ति को नई वार्ड बंदी संबंधी कोई आपत्ति है तो वो अपने सुझाव दे सकते है और नई वार्डबंदी का नया मैप भी नगर निगम के कमरा नंबर पांच में देख सकते है। उक्त नेताओं ने बताया जब वो अपने साथियों सहित नगर निगम के कमरा नंबर पांच में पहुंचे तो वहां पर कोई वार्डबंदी का कोई मैप नहीं था। उन्होंने कहा जबग नया मैप नहीं लगाया तो व्यक्ति अपने इतराज कैसे देगा।

कहा हाईकोर्ट के आदेशों की उड़ाई धज्जियां

उन्होंने कहा जब इस संबंध में मौजूदा अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया ये सरकार की गाईडलाईन के मुताबिक ही किया गया है। नगर निगम के अधिकारियों से माननीय हाईकोर्ट में मामले संबंधी स्टे मिलने व अगली सुनवाई 18 सितम्बर को होने संबंधी पूछा तो उन्होंने कहा सरकार से मिले निर्देशों के बाद ये विज्ञापन दिया गया है।
मौके पर वार्डबंदी का नया मैप न लगने के बाद भाजपा के उक्त नेता गुस्सा गये और उन्होंने नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने बताया विज्ञापन में 7 सितम्बर के सात दिन के भीतर अपने इतराज दर्ज करवाने संबंधी लिखा है। जबकि विज्ञापन 11 सितम्बर को प्रकाशित हुआ है और अगले दो दिनों में शनिवार और रविवार आने के कारण नगर निगम में कोई काम नहीं होगा जिसके बाद इतराज देने के लिए ज्यादा समय ही नहीं मिलता। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये अधिकारी सरकार के इशारों पर गुपचुप तरीके से नई वार्डबंदी करना चाहते है जिसे भाजपा व भाजपा कार्यकर्ता किसी कीमत पर नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा जब तक नगर निगम के अधिकारियों की तरफ से उन्हें नई वार्डबंदी का मैप नहीं दिखा जाता वो नगर निगम के गेट पर रोष जतायेंगे।

भाजपा नेताओं व पूर्व कौंसलरों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन के बाद नगर निगम के कमिश्नर बलबीर राज सिंह नगर निगम में पहुंचे। उन्होंने भाजपा नेताओं से बात की और कहा ये विज्ञापन पंजाब सरकार के दिशा निर्देशों तथा उनकी गाईलाईन के बाद ही प्रकाशित किया गया है। उन्होंने कहा वो उन्हें नई वार्डबंदी का मैप दिखाएंगे। समाचार लिखे जाने तक भाजपा नेता व पदाधिकारी नगर निगम में मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here