होशियारपुर हुआ गौरवांवित: कई हिट फिल्में दे चुके हैं एक्शन डायरैक्टर शाम कौशल

-टांडा के गांव मिर्जापुर से संबंधित हैं कौशल, लायसं क्लब सिटी प्रीत ने किया जहानखेलां गोल्फ क्लब में भव्य स्वागत-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियापुर का नाम जहां साक्षरता में आगे है वहीं यहां के कई ऐसे लोग हैं जो फिल्मी दुनिया में भी अच्छा खासा नाम काम रहे हैं। फिल्मों में गीत संगीत देकर कई लोगों ने जिले का मान बढ़ाया है वहीं इन सभी में एक सम्माननीय नाम ऐसा है जिनके दम पर कई फिल्में हिट हुई हैं, क्योंकि कोई भी फिल्म एक्शन डायरैक्टर के कौशल पर निर्भर करती है। जिला होशियारपुर से संबंधित एक ऐसे ही एक्शन डायरैक्टर हैं शाम कौशल। जिनके द्वारा डायरैक्टर की गई कई फिल्में आज भी पर्दे पर हिट हैं और आगे भी हिट फिल्में आ रही हैं।

Advertisements

जिला होशियारपुर के टांडा के गांव मिर्जापुर में जन्में शाम कौशल ने प्राथमिक शिक्षा टांडा में प्राप्त करने उपरांत सरकारी कालेज होशियारपुर से 1978 में एम.ए. की शिक्षा प्राप्त की और इसके बाद वे मुंबई काम के लिए चले गए। यहां पर उनकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि उनकी एंट्री फिल्म जगत में हो गई और उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में डायरैक्टर करके इस दुनिया में अपनी जगह पक्की कर ली। दंगल, बाहुबली, धूम-3, वैल्कम, वैडनसडे, क्रिश इत्यादि उनकी हिट फिल्मों में से हैं।
शाम कौशल लंबे समय बाद होशियारपुर पधारे तो उनके स्वागत हेतु गोल्फ क्लब जहानखेलां में लायसं क्लब

सिटी प्रीत की तरफ से एक समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर कैंप कांडैंट भूपिंदर सिंह भी विशेष तौर से मौजूद रहे। इस मौके पर समाज सेवी लायन आज्ञापाल सिंह साहनी, लायन प्रदीप गुप्ता के पुत्र निखिल गुप्ता, सिद्धार्थ गुलाटी, चेतन्य मेहंदीरत्ता इत्यादि ने उनका स्वागत किया और उनकी भविष्य में आने वाली फिल्मों के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर शाम कौशल ने बताया कि होशियारपुर के साथ उन्हें विशेष लगाव रहा है तथा उनका मन बार-बार यहां आने को करता है, मगर काम के कारण वह नहीं आ पाते। उन्होंने क्लब की तरफ से दिए गए सम्मान के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि लायन प्रदीप कुमार गुप्ता उनके मित्र हैं तथा उन्हीं के आमंत्रण पर वे यहां आए हैं। उन्होंने बताया कि उनके 2 बेटे हैं तथा उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्मी दुनिया में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here