भाजपा के पीछे लगकर मनमोहन सिंह की निंदा करने के लिए बादल परिवार माँगे माफी: सुखजिन्दर रंधावा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। अकाली दल द्वारा राजनैतिक मजबूरी और किसानों के व्यापक गुस्से के आगे झुकते हुए एन.डी.ए. छोडऩे के बाद भी बादल दल भाजपा के पीछे लगकर किए गए गुनाहों से पल्ला नहीं छुड़वा सकता और भाजपा की कठपुतली बनकर बादलों द्वारा डॉ. मनमोहन सिंह की की गई आलोचना के लिए सार्वजनिक माफी माँगनी चाहिए। यह माँग सीनियर कांग्रेसी नेता और कैबिनेट मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहाँ जारी प्रैस बयान में दिया। स. रंधावा ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व अधीन यू.पी.ए. सरकार द्वारा पटरी पर लाई गई देश की अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने वाली एन.डी.ए. सरकार में बादल दल बराबर के हिस्सेदार थे, इसके बावजूद उन्होंने भाजपा की कठपुतली बनकर डॉ. मनमोहन सिंह की निजी तौर पर आलोचना जारी रखी। और तो और पंजाब को बड़े फायदे देने के बावजूद डॉ. मनमोहन सिंह को कभी भी अकालियों की तारीफ़ हासिल नहीं हुई।

Advertisements

अब जब कि अकाली दल को राजनैतिक मजबूरी के कारण लगने लगा है कि भाजपा पंजाब विरोधी है तो बादल परिवार को अपनी की गई गलतियों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री से माफी माँगनी चाहिए। कांग्रेसी मंत्री ने आगे कहा कि अकाली दल आज भाजपा से अलग होकर दूध का धुला नहीं हो सकता। एन.डी.ए. सरकार के समय पर पंजाब, अल्पसंख्यकों और किसानों के साथ कमाए गए द्रोह के लिए अकाली दल बराबर का हिस्सेदार है और उनके लाख सफ़ाई देने के बावजूद इन गुनाहों से पीछा नहीं छूट सकता।

केंद्र सरकार के गुनाह भरे फ़ैसलों के लिए अकाली दल बराबर का जि़म्मेदार है, जिन्होंने देश के संघीय ढांचे पर हमला, ग़ैर-संवैधानिक फ़ैसलों, सी.ए.ए., जम्मू-कश्मीर से पंजाबी भाषा को बाहर करना, किसान विरोधी काले कानून और बिजली सम्बन्धी बिल आदि शामिल हैं। स. रंधावा ने अकाली दल को यह भी स्पष्ट करने को कहा है कि भाजपा द्वारा अकाली दल पर कृषि अध्यादेशों संबंधी अवगत होने और किसानों को मनाने की लगाई गई ड्यूटी के बयानों संबंधी बताना चाहिए। भाजपा ने अकाली दल के दोहरे मापदण्डों का पर्दाफाश कर दिया है। अकाली दल द्वारा राज्य के साथ कमाए गए द्रोहों और किए गए धोखों के लिए राज्य के लोग और ख़ासकर किसान कभी भी क्षमा नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here