कृषि कानून पास करने पर होशियारपुर के किसानों ने धान का गुलदस्ता बनाकर केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किसान मोर्चा अध्यक्ष शरद सूद, जिला उपाध्यक्ष सतीश बावा व जिन्दू सैनी के नेतृत्व में होशियारपुर के किसानों ने मोदी सरकार द्वारा पास किए गए नए कृषि कानून का स्वागत करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा,केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश व प्रदेश महामंत्री सुभाष शर्मा को सम्मानित किया। इस मौके पर किसान भाइयों की और से भाजपा नेताओं को धान का गुलदस्ता बनाकर सम्मान के रूप में दिया गया और उनका कृषि कानून के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर सुच्चा सिंह सज्जन बस्सी मारूफ, राजेश शर्मा अज्जोवाल, गगनदीप सिंह रूबल सालवाड़ा,इकबाल सिंह सैनी बस्सी बालों,बलबीर सिंह,प्रेम सैनी, चौधरी राम प्रकाश सैनी ने इस कृषि कानून का स्वागत करते हुए कहा कि मोदी सरकार के द्वारा पास इस कानून के साथ किसान के दोनों हाथों में लड्डू है। किसान को जिससे फायदा मिलेगा उसी को वह अपनी फसल को बेचेगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि एमएसपी पहले की तरह जारी रहेगी जो कांग्रेस व अन्य पार्टियां यह प्रचार कर रही है कि इस कानून में एमएसपी नहीं डाली गई, यह कहकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं, क्योंकि कहीं पर भी यह नहीं लिखा गया कि एमएसपी नहीं होगी और यह भी कहीं नहीं लिखा गया की मंडियां बंद कर दी जाएंगी। यह कांग्रेस व अन्य पार्टियों का जूठा प्रचार करके किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो किसानों को बैंक या किसी अन्य संसाधनों से कर्जा लेने के लिए एडवांस में अपनी अपनी जमीन गिरवी रखनी पड़ती थी।

इस कानून के आने से किसानों को किसी प्रकार का कर्जा लेने के लिए अपनी जमीन गिरवी नहीं रखनी पड़ेगी। किसान अपनी जमीन शो करके साहूकारों के चंगुल से निकल आत्मनिर्भर बनेंगे। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है किसान खुशहाली की ओर बढ़ रहे हैं। छोटे से छोटे किसानों के अकाउंट में 6000 रुपए प्रतिवर्ष आ रहे हैं और कुदरती आपदाओं की के कारण किसान की फसल नष्ट होने पर फसल बीमा मुफ्त में हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here