8 नवंबर को लोहारली के जनमंच कार्यक्रम में सुनी जाएंगी लोगों की शिकायतें

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़)। बड़सर विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारली में 8 नवंबर को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम के लिए क्षेत्र की 8 ग्राम पंचायतों के लोगों की शिकायतें प्राप्त की जा रही हैं। इन शिकायतों को ई-समाधान पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है तथा त्वरित निपटारे के लिए संबंधित विभागों को भेजा जा रहा है।

Advertisements

उपायुक्त देवाश्वेता बनिक ने बताया कि जनमंच से पहले ही क्षेत्र की 8 ग्राम पंचायतों कलवाल, रैली, जजरी, धबीरी, बड़ाग्रां, जमली, चकमोह और ग्राम पंचायत समैला के निवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए प्री-जनमंच कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वीरवार को ग्राम पंचायत धबीरी, बड़ाग्रां और जमली में प्री-जनमंच आयोजित किए गए। प्री-जनमंच कार्यक्रमों के दौरान विभागीय अधिकारियों ने जनसमस्याओं के निवारण के साथ-साथ लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी तथा इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। इसी प्रकार शुक्रवार को ग्राम पंचायत चकमोह और समैला में भी प्री-जनमंच आयोजित किए जाएंगे।

उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए जनमंच कार्यक्रम एक बहुत ही अच्छा माध्यम है। उन्होंने बड़सर विधानसभा क्षेत्र की उक्त 8 ग्राम पंचायतों के लोगों से जनमंच तथा प्री-जनमंच कार्यक्रमोंं का लाभ उठाने की अपील की है। देवाश्वेता बनिक ने बताया कि कोरोना संकट के मद्देनजर इन कार्यक्रमों में विशेष सावधानियां बरती जा रही हैं। उन्होंने क्षेत्रवासियों से इन कार्यक्रमों में मास्क के साथ ही शिरकत करने और आपस में पर्याप्त दूरी बनाए रखने की अपील भी की। उपायुक्त ने कहा कि 65 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक, छोटे बच्चे और जुकाम-बुखार से पीडि़त लोग इन कार्यक्रमों में बिलकुल न आएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here