कोरोना वायरस को हल्के में न लें लोग, अपनाते रहें पूरी सावधानियां: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने जिला वासियों को कोविड-19 से बचाव संबंधी जरुरी सावधानियां अपनाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है बल्कि पूरी दुनिया के अलावा देश में भी कई स्थानों पर इसके मामले फिर से बढऩे शुरु हो गए हैं। इस लिए हमें पहले से ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है। वे जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक लाइव के दौरान जिला वासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सावधानी अपना कर ही हम कोरोना वायरस जैसी महांमारी से बच सकते हैं।

Advertisements

कोविड संबंधी जिले की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में इस समय 7 हाट स्पाट है और रोजाना जिले के 1500 से 1600 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि सर्दियों का मौसम शुरु हो गया है, ऐसे में फ्लू से संबंधित बीमारियां भी स्वाभाविक बढ़ जाती है, इसलिए कोविड के बढऩे की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला वासी प्रशासन की ओर से बताई गई सावधानियां जैसे मास्क पहनना, समय-समय पर साबुन या सैनेटाइजर से हाथ साफ करना, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना को अपनाते रहें और इसे अपने जीवन का हिस्सा बना लें।

अपनीत रियात ने कहा कि त्यौहारों का सीजन लगभग खत्म हो चुका है। ऐसे में लोगों भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से सिविल अस्पताल में विशेष कोविड वार्ड बनाया गया है। उन्होंने कहा कि 50 बैडों वाले इस विशेष वार्ड में पुरुषों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों व बच्चों के लिए अलग-अलग व्यवस्था है और सभी जरुरी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक लोग कोरोना से बचाव संबंधी सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पूरा पालन करें, तभी इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से मास्क पहनने को लेकर पिछले दिनों जो अभियान चलाया गया था, उसके काफी सकारात्मक परिणाम देखने को मिले थे। इस लिए लोगों की सुरक्षा को देखते हुए मास्क पहनने को लेकर प्रशासन फिर से सख्त रुख अपनाएगा ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here