सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप जल्द ही देश में एक प्रसिद्ध हॉकी नर्सरी के रूप में जाना जाएगा: परगट सिंह

Hospital vaccination Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर के सुरजीत हॉकी स्टेडियम में सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप में बच्चों के बीच भारी उत्साह से स्पष्ट है कि यह हॉकी शिविर जल्द ही देश में अग्रणी हॉकी नर्सरी के रूप में जाना जाएगा। सुरजीत हॉकी सोसाइटी के सचिव, इकबाल सिंह संधू के अनुसार भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान, ओलंपियन और पद्म श्री परगट सिंह, विधायक,जालंधर छावनी और सचिव, हॉकी पंजाब और उनके साथ ओलंपियन गुंडीप कुमार, ओलंपियन हरप्रीत सिंह मंडेर, अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों दलजीत सिंह और ओलंपियन संजीव कुमार डांग विशेष रूप से छोटे हॉकी खिलाडिय़ों को आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे। सोसाइटी द्वारा संचालित हॉकी कोचिंग कैंप के 60 वें दिन के इस अवसर पर खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए ओलंपियन परगट सिंह ने कहा कि सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप में बच्चों में भारी उत्साह से स्पष्ट हैं कि जल्द ही कोचिंग कैंप देश में एक प्रसिद्ध हॉकी नर्सरी के रूप में जाना जाएगा । उन्होंने कहा कि अन्य जिलों के पूर्व हॉकी खिलाडिय़ों को सुरजीत हॉकी सोसाइटी द्वारा संचालित कोचिंग कैंप से उबरना चाहिए और अपने संबंधित जिलों में इसी तरह की हॉकी कोचिंग कैंप शुरू करनी चाहिए।

Advertisements

पंजाब सरकार और हॉकी पंजाब सुरजीत सोसाइटी को पूरा समर्थन देंगे

परगट सिंह ने उन लगभग 100 प्रतिभागी बच्चों के माता-पिता को विशेष रूप से धन्यवाद दिया जो अपने बच्चों को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने और उनके नशा मुक्त भविष्य की देखभाल करने के लिए इस हॉकी कोचिंग शिविर में ला रहे हैं । उन्होंने सभी माता-पिता से अपील की कि इस शिविर में अधिक से अधिक अपने बच्चों को भेजें। उन्होंने कहा कि अगले 3 महीनों में स्थानीय सुरजीत हॉकी स्टेडियम में नया एस्ट्रोटर्फ स्थापित किया जाएगा और जल्द ही लायलपुर खालसा कॉलेज और कुकर गांव में भी नया एस्ट्रोटर्फ स्थापित किया जाएगा।

संधू के अनुसार इस अवसर पर सभी चार ओलंपियन क्रमश: पद्म श्री परगट सिंह, ओलंपियन गुंडीप कुमार, ओलंपियन हरप्रीत सिंह मंडेर,अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों दलजीत सिंह और ओलंपियन संजीव कुमार डांग ने हॉकी के छोटे खिलाडिय़ों को विशेष रूप से जानकारी दी कि उन्होंने अपने बचपन में हॉकी कैसे शुरू की थी तथा उन्होंने खिलाडिय़ों के साथ हॉकी के टिप्स भी साझा किए। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों दलजीत सिंह ने इस शिविर के खिलाडिय़ों को 21 हॉकी स्टिक सौंपे।

सुरजीत हॉकी सोसाइटी के निदेशक (कोचिंग कैंप) सुरिंदर सिंह भपा के अनुसार, जालंधर के डिप्टी कमिश्नर, सुरजीत हॉकी सोसाइटी के अध्यक्ष श्री घनशाम थोरी के मार्गदर्शन में 14 वर्ष और 19 वर्ग आयु वर्ग के 100 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिन्हें ओलंपियन राजिंदर सिंह, दविंदर सिंह, अवतार सिंह पिंका और यादविंदर सिंह जॉनी जैसे अच्छे कोचों द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इस शिविर में भाग लेने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा था और यह प्रशिक्षण बिल्कुल मुफ्त है। हॉकी स्टिक और फलों के अलावा, सभी प्रतिभागियों को आहार के रूप में भिगोए हुए बादाम प्रदान किए जा रहे हैं, जो एनआरआई और स्पोट्र्स प्रमोटर टुट ब्रदर्स ऑफ अमेरिका द्वारा प्रायोजित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here