रेलवे ओवरब्रिज न बनना जनता के संघर्ष की जीत: आंगरा/औजला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अपने रोजी रोटी एवं व्यवसाय के साथ-साथ मोहल्ला निवासियों को बचाने हेतु फगवाड़ा रोड पर बनने वाले ओवर ब्रिज के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे दुकानदारों के संघर्ष के आगे सरकार को झुकना पड़ा। जैसे-जैसे संघर्ष आगे बढ़ा लोगों का साथ भी भरपूर मिलता गया। दुकानदार बीमार होने व प्लेटलेट्स कम होने के बाबजूद ब्रिज रुकवाने के अपने अटल फैसले के साथ भूख हड़ताल पर डटे रहे। दुकानदारों के संघर्ष को देखते हुए विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने मंच पर आकर पूर्ण समर्थन देने के घोषणा भी की।

Advertisements

पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने भाजपा जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा व पूर्व मेयर शिव सूद, जिला उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया बिट्टू, युवा मोर्चा अध्यक्ष मोहिंदर पाल सैनी व अन्य को साथ लेकर भाजपा कार्यालय में प्रेस कान्फ्रैंस कर भूख हड़ताल पर संघर्ष कमेटी को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा कर मुद्दे को राजनीतिक रूप से समर्थन देने की बात कही थी। चौतरफा दवाब को देखते हुए पिछले दिन देर शाम सरकार के स्थानीय विधायक व मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने संघर्ष कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर ब्रिज नहीं बनाए जाने का आश्वासन दिया। शुक्रवार सुबह धरना स्थल पर पहुँच पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने भूख हड़ताल पर बैठे अमित आंगरा, चंदन लक्की, संतोख सिंह औजला व उनके साथियों को फूलों का हार पहना व लड्डू खिलाकर भूख हड़ताल खत्म करवाई।

दुकानदारों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दुकानदारों के हितों की रक्षा हेतु किये जाने वाले प्रत्येक संघर्ष में भाजपा उनके साथ थी है और सदैव साथ रहेगी। इस अवसर पर अमित आंगरा एवं संतोख सिंह औजला ने कहा कि यह जनता के संघर्ष का परिणाम है कि सरकार को झुकना पड़ा और यह जीत किसी एक की नहीं बल्कि संघर्षरत दुकानदारों और मोहल्ला निवासियों की है। उन्होंने संघर्ष में साथ देने वाले प्रत्येक सामाजिक एवं राजनीतिक संगठन के साथ-साथ जनता की बात मानने के लिए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा का धन्यवाद किया। इस मौके पर संजय शर्मा, अमरजीत सिंह थियाडा, कमल गुप्ता, इला गुप्ता, विजय गुप्ता, सूर्यांश, श्रवण सिंह, सत्यपाल गुप्ता, मनदीप सिंह, अनिल शर्मा, रघु ठेकेदार, रवि गुप्ता, अनिल कुमार चावला, सीताराम शर्मा, अमरजीत सिंह के सहित अन्य दुकानदार साथी व स्थानीय निवासी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here