शहर के प्रत्येक वार्ड में युद्धस्तर पर हो रहा है विकास: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग वाणिज्य कर मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने स्थानीय वार्ड नं- 12 की 4 नंबर गली के निर्माण कार्य की शुरुआत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार शहरी क्षेत्रों में जरूरी सहूलियतें प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है जिसके अंतर्गत शहर के अलग-अलग वार्डों में युद्धस्तर पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इन कार्यों के मुकम्मल होने से सभी वार्डों को एक रूपरेखा मिलेगी।

Advertisements

उद्योग मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से शहरी वातावरण सुधार प्रोगराम के अंतर्गत शहरी क्षेत्रों का योजनाबद्ध विकास अमल में लाया जा रहा है और इस प्रोगराम के अंतर्गत शहर निवासियों की जरूरत के मुताबिक उपयुक्त सहूलियतें यकीनी बनाईं जा रही हैं। उन्होंने बताया कि शहर के अलग-अलग वार्डों में गलियों, सीवरेज, पीने वाले पानी की स्पलाई, स्ट्रीट लाईटों इत्यादि के काम तेज़ी के साथ चल रहे हैं और वार्ड नंबर 12 की 4 नंबर गली को 9 लाख रुपए की लागत के साथ कोलतार वाली गली में बदला जा रहा है।

इसी तरह उद्योग मंत्री ने महावीर स्पिनिंग मिल की तरफ से कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) फंड्स के अंतर्गत स्थानीय इन्डोर स्टेडियम में स्थापित किया ओपन स्टेडियम भी शहर निवासियों को समर्पित किया। सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि बुनियादी ढांचो की मज़बूती साथ-साथ पंजाब सरकार लोगों को सेहतमंद रखने के लिए ओपन ज़िम भी स्थापित कर रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में खेल मैदानों /ग्राउंड्स के निर्माण की शुरुआत कर दी गई है जोकि नौजवान पीढ़ी को खेल के साथ जोड़ने की दिशा में मील पत्थर साबित होंगी।

उद्योग मंत्री ने कहा कि शहर में 100  प्रतिशत सीवरेज और वाटर स्पलाई, मुसाफ़िरों की सुविधा के लिए बस क्यू-शेल्टर, एलिमेंट्री स्कूलों के लिए बारिश के पानी की संभाल हेतु हारवेस्टिंग व्यवस्था आदि प्रोजेक्ट्स लाए गए हैं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर में महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में भी अच्छे कदम उठाए गए हैं जिससे कई जरूरतमंद परिवारों को स्वःरोज़गार मुहैया करवाया गया है। इस मौके अन्यों के अलावा कर्नल तलविन्दर सिंह, तरुण चावला, जेएस सिद्धू,  मीना कुमारी, वरुण शर्मा, गुरबख्श सिंह,  तजिन्दर सिंह, अवतार,  महेन्दर सिंह, पारूल गुप्ता, चन्दन कुमार, सुभाष ठाकुर, सुभाष चौहान, गुलजिन्दर कुमार, बलविन्दर कुमार, सोहन सिंह, अश्विनी गुलेरिया, राममूर्ति, जीवन ओहरी, प्रियंका दुआ और सत्या देवी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here