महिलाओं की हॉकी के लिए बड़ी संख्या में लड़कियों की भागीदारी एक अच्छा संकेत: सुरिंदर भापा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय सुरजीत हॉकी स्टेडियम में सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप में लड़कियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। सुरजीत हॉकी सोसाइटी के निदेशक (कोचिंग कैंप) सुरजीत हॉकी सोसाइटी के अनुसार, सुरजीत हॉकी सोसाइटी द्वारा पिछले 68 दिनों से आयोजित हॉकी कैंप में लड़कियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में लडक़ों की भागीदारी महिला हॉकी की उन्नति के लिए एक अच्छा संकेत है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि चल रहे हॉकी कोचिंग शिविर में जहां 100 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिनमें से 32 खिलाड़ी लड़कियां हैं। उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी बहुत प्रतिभाशाली हैं और एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए उनमें बहुत उत्साह है। सुरिंदर सिंह भापा ने आगे कहा कि पूर्व ओलंपिक और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिन्होंने महिलाओं के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, उन्हें भी हॉकी के गुर सिखाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

सुरिंदर सिंह भापा ने आगे कहा कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नेहरू गार्डन के हॉकी विंग को महिला हॉकी की नर्सरी के रूप में जाना जाता है, जिसने देश में सबसे अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों का उत्पादन किया, लेकिन इसके बंद होने के बाद महिला हॉकी में भारी गिरावट आई है। उनके अनुसार, नेहरू गार्डन हॉकी विंग ने अरजिंदर कौर सैनी, राजबीर कौर, निशा शर्मा, बलजीत कौर (कोच), चंचल रंधावा, प्रितपाल कौर जैसे प्रसिद्ध खिलाडिय़ों का उत्पादन किया है। उन्होंने सरकार से नेहरू गार्डन हॉकी विंग को महिला हॉकी की नर्सरी कहा जाता है, को बिना किसी और देरी के तुरंत शुरू करने की मांग की है। ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here