सोढी ने कोलोन बॉक्सिंग विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर की सराहना की

चंडीगढ(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के खेल एवं युवक मामलों संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने जर्मनी में कोलोन बॉक्सिंग विश्व चैंपियनशिप के दौरान स्वर्ण पदक जीतने वाली पंजाब की महिला मुक्केबाज़ और ओलंपिक क्वालीफ़ायर सिमरनजीत कौर बाठ को उसकी गौरवमयी सफलता के लिए बधाई दी है। राणा सोढी ने कहा कि 25 वर्षीय मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर ने जैसे अपनी जर्मन विरोधी मुक्केबाज़ को फ़ाईनल में चित्त करने के लिए तेज़ फुटवर्क किया, उससे पूरी उम्मीद है कि वह निश्चित तौर पर टोकियो ओलम्पिक में पंजाब का नाम रौशन करेगी। यहाँ जारी बयान में खेल मंत्री ने कहा कि भारत की ए.आई.बी.ए. महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में काँस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और 60 किलो वर्ग की खि़ताबी मुकाबले में माया कलैनहंस को हरा कर मुकाबला जीता।

Advertisements

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार ने पहले ही राज्य की इस पहली महिला मुक्केबाज़ की ओलंपिक की तैयारियों का सारा ख़र्च उठाने का ऐलान किया हुआ है। उन्होंने कहा कि यह एक साधारण परिवार की बेटी की असाधारण उपलब्धि है और राज्य सरकार द्वारा उसके खेल कैरियर को और आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहायता की जायेगी। राणा सोढी ने कहा कि खेल में उपलब्धियां हासिल करने की इच्छा रखने वाली लड़कियों के लिए प्रेरणास्रोत सिमरनजीत कौर ओलंपिक खेल के लिए क्वालीफ़ायी करने वाली पहली पंजाबी महिला मुक्केबाज़ है और उस पर पंजाब को ही नहीं, बल्कि पूरे देश को गर्व है।

मंत्री ने बताया कि सिमरनजीत कौर ने एशिया-ओशेनिया क्वालीफ़ायर में रजत पदक हासिल किया है और अब वह दुनिया के सबसे बड़े खेल मुकाबले में भारत की नुमायंदगी के लिए ख़ुद को तैयार कर रही है। बताने योग्य है कि कोलोन विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाज़ों ने तीन स्वर्ण पदक जीते हैं, जिनमें सिमरनजीत कौर (60 किलो वर्ग), मनीषा मौन (57 किलो वर्ग) और अमित पंगाल (52 किलो वर्ग) शामिल हैं जबकि दो रजत और चार काँस्य पदक भारत की झोली में आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here