शहीदों के आदर्श अपनाना और उनके सिद्धातों पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत माता के वीर सपूत अमर शहीद ऊधम सिंह के जन्मदिन के अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने नगर सुधार ट्रस्ट की मार्किट शहीद ऊधम सिंह में शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा भी मौजूद थे। इस दौरान वहां पर मौजूद अन्य लोगों ने भी शहीद के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट की और उनकी शहादत को नमन किया।

Advertisements

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धा को प्रकट करते हुए व शहीदों की याद को ताजा रखने के लिए उनके नाम पर मार्किट का नाम और विकास प्रोजैक्टों का नाम रखने की बात कही गई है। जिस पर चलते हुए होशियारपुर नगर सुधार ट्रस्ट की समस्त स्कीमों के नाम शहीदों के नाम पर रखे गए हैं तथा होशियारपुर में बनने वाले मैडीकल कालेज का नाम भी शहीद ऊधम सिंह के नाम पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि आज हम आजाद देश में जिस वातावरण और खुली हवा में सांस ले रहे हैं वह शहीदों की देन है और हम उनका ऋण कभी नहीं उतार सकते। इसलिए हमारी आने वाली पीढिय़ां भी शहीदों को जाने व उनके प्रति नतमस्तक रहते हुए उनके विचार एवं आदर्शों को अपने जीवन में धारण करें इसके लिए जरुरी है कि हम शहीदों के नाम पर विकास की नींव रखें।

इस दौरान किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि हम उस पंजाब के वासी हैं जिन्होंने देश की आजादी में सबसे ज्यादा योगदान दिया और आज भी हम अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। इतनी ठंड में दिल्ली सरकार से अपना हक लेने के लिए किसान धरने पर डटे हुए हैं और सरकार को भी हठ छोडक़र किसानों की बात को मानना चाहिए ताकि किसान धरने पर नहीं बल्कि खेतों में आकर देश के अन्न भंडारन को भरने के लिए मेहनत कर सकें। मुख्यमंत्री द्वारा दूर संचार व्यवस्था को वाधित न करने की किसानों को की गई अपील संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में श्री अरोड़ा ने कहा कि दूरसंचार माध्यम प्रभावित होने से सारा सिस्टम हिलेगा तथा इससे आम लोगों को भी परेशानी होगी। इसलिए मुख्यमंत्री ने किसानों से जो अपील की है वे उनका समर्थन करते हैं तथा अपनी तरफ से भी किसानों से अपील करते हैं कि वह दूरसंचार व्यवस्था को प्रभावित करने जैसा कोई काम न करें।

इस मौके पर चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने शहीद ऊधम सिंह के जन्मदिन की सभी को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की अगुवाई एवं निर्देशों पर ट्रस्ट द्वारा जो भी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं या भविष्य में स्कीमें विकसित होंगी उनके नाम शहीदों के नाम पर ही रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शहीदों ने देश और समाज के लिए अपने जीवन को कुर्बान किया उन्हीं सिद्धांतों पर चलते हुए हमें भी देश हित में कार्य करना चाहिए। इस मौके पर बीसी आयोग के चेयरमैन सरवन सिंह, पंजाब उद्योग विकास कारपोरेशन के वरिष्ठ उपचेयरमैन ब्रह्मशंकर जिम्पा, पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर, कुलविंदर सिंह हुंदल, सुरिंदर सिद्धू, हरीश आनंद, सेठ शादी लाल, मनमोहन सिंह कपूर, बलविंदर बिंदी, कमल भट्टी, अशोक मेहरा, लक्की मरवाहा, राजेश सैनी, ट्रस्ट की तरफ से जेई मनदीप आदिया व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here