हैक हुई थी फेसबुक? कामुक पोस्ट शेयर होने के बाद कांग्रेस नेत्री चर्चा में, हंगामा है बरपा…

फेसबुक और बाट्सएैप का इतना क्रेज बढ़ता जा रहा है कि बच्चों से लेकर बड़े और बूढ़े इसके गुलाम बनते जा रहे हैं, यह कहना कुछ गलत नहीं होगा। इतना ही नहीं इसी क्रेज के चलते कई बार लोग बिना पढ़े और सोचे समझे ऐसी पोस्ट शेयर कर जाते हैं, जिसके बारे में जब उन्हें पता चलता है या वे उसके बारे में समझते हैं तो उनका सिर शर्म से झुक जाता है वहीं उन्हें अपनी गलती छिपाने के लिए कई तरह के बहाने भी लगाने पड़ते हैं ताकि किसी तरह उनकी जान बच सके। कुछ समय पहले भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे एक ग्रुप में किसी द्वारा “नीली फिल्में” शेयर कर दी थी तथा इसके बाद काफी हंगामा हुआ।

Advertisements

लालाजी स्टैलर की राजनीतिक चुटकी

हाल ही में एक पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस नेत्री के फेसबुक पेज पर एक अश्लील कामुक पोस्ट शेयर हुई तथा इससे पहले कि नेत्री जी को इसके बारे में आभास होता या उन्हें इसकी जानकारी मिलती उन्होंने तुरंत इसे डिलीट किया और इस संबंधी खेद प्रकट भी किया उनकी फेसबुक आई-डी किसी ने हैक कर ली थी। लेकिन इससे पहले कि वे उसे डिलीट करतीं कई लोगों ने उसका स्क्रीन लेकर अपने चहेतों को फारवर्ड कर दिया था ताकि चर्चा नगर निगम के चुनावों की गर्मी में चर्चाओं का बाजार गर्म किया जाता। निगम चुनावों में ऐसी गलती भारी पडऩे के भी कयास लगाए जा रहे हैं तथा विरोधियों ने इसे जमकर भुनाने की तैयारी भी कर रखी है। चर्चा है कि सोशल मीडिया पर जो लोग बिना सोचे समझे पोस्ट कर दें तथा मर्यादा का भी ध्यान न रखें तो ऐसे में वे लोगों का क्या भला बुरा तय करेंगे इसे लेकर भी कई प्रकार की बातें सरगर्म हैं।

हो सकता है फेसबुक आई-डी हैक ही हुई हो, लेकिन इन बातों से परे विरोधियों द्वारा इसे खूब प्रसारित किया जा रहा है तथा एक दूसरे को फारवर्ड करके चुटकियां ली जा रही हैं। क्या? फिर वही बात कि ये नेत्री कौन है। भाई साहिब कभी तो इशारा समझा करो.. . क्यों मेरी जान के पीछे पड़े रहते हो। क्या सरकारी कालेज चौक के पास. . . भाई सारा कुछ मैं ही बताउंगा तो आप क्या करेंगे. . . अब आगे की बात आप ही जानों। जय श्रीराम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here