डीजीपी दिनकर गुप्ता ने जरूरतमंद परिवारों को बाँटे कंबल, भोजन और सर्दियों की ज़रूरी वस्तुओं वाले पैकेट

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। सर्दी के इस ठंडे मौसम में गरीब परिवारों को गरिमा और हौसला देने के लिए दिल को छू लेने वाली पहलकदमी करते हुए आज पंजाब पुलिस के सांझ आऊटरीच कम्युनिटी विंग द्वारा प्रोजैक्ट विंटर वार्मथ की शुरूआत की गई। डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) पंजाब दिनकर गुप्ता ने इस प्रोजैक्ट का उद्घाटन लोहड़ी के त्योहार के मौके पर पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में आयोजित एक संक्षिप्त प्रोग्राम के दौरान गरीब परिवारों को ‘ख़ुशहाली के छोटे पैकेट’ बाँट कर किया। इन पैकेटों में सर्दियों के लिए ज़रूरी वस्तुएँ जैसे कि कंबल, भोजन और अन्य चीज़ें शामिल हैं। लोहड़ी के त्योहार के मौके पर गरिमापूर्ण बधाई देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा, ‘गुजऱा साल बहुत मुश्किलों भरा रहा। पंजाब पुलिस के बहादुर अफसरों ने राज्य के नागरिकों की सहायता के लिए पुरज़ोर यत्न किये। हमारी सांझ यूनिट महामारी के दौरान परिवारों, महिलाओं, बच्चों और बुज़ुर्गों की मदद करने के मामले में अग्रणी रही और अब विंटर वार्मथ प्रोजैक्ट के ज़रिये इसमें और तेज़ी लाई जायेगी।

Advertisements

प्रोजैक्ट विंटर वार्मथ सांझ यूनिट की एक पहलकदमी है जिसको गरीब लोगों तक पहुँच बनाने के लिए पंजाब कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) अथॉरिटी द्वारा सहायता दी गई है। बहुत से प्रमुख कॉर्पोरेट्स जैसे कि नैसले, मिसिज़ बैक्टर्स क्रीमिका, वर्धमान स्पैशल स्टील्स आदि इस नेक प्रयास में सहायता के लिए आगे आए और इस प्रोजैक्ट में खुलकर योगदान दिया है। शुरूआती वितरण समारोह चंडीगढ़ में आयोजित किया गया, जबकि सांझ और पंजाब पुलिस की टीमों द्वारा लुधियाना, कपूरथला और अन्य जिलों में भी यह ‘ख़ुशहाली के छोटे पैकेट’ बाँटे जा रहे हैं।

पहले पड़ाव के दौरान राज्य भर में 11,000 के करीब पैकेट बाँटे जाएंगे। एडीशनल डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एडीजीपी) कम्युनिटी अफेअजऱ् डिविजऩ गुरप्रीत कौर दिओ ने कहा, ‘प्रोजैक्ट विंटर वार्मथ सांझ की एक छोटी सी शुरूआत है, परन्तु हमें उम्मीद है कि हम आने वाले महीनों और सालों में इस पहलकदमी को और आगे लेकर जायेंगे। सांझ यूनिट कम्युनिटी सेवाओं पर केन्द्रित है और प्रोजैक्ट विंटर वार्मथ उन परिवारों के साथ नज़दीकी सम्बन्ध बनाने में मदद करेगा जिनकी हम सहायता करने की कोशिश करते हैं।’ पंजाब सीएसआर अथॉरिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सी.ई.ओ.) डा. सन्दीप गोयल ने पंजाब के सभी कॉर्पोरेट्स खासकर नैसले, मिसिज़ बैक्टर्स क्रीमिका, वर्धमान स्पैशल स्टील्स द्वारा प्रोजैक्ट विंटर वार्मथ में उनकी निरंतर सहायता के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि कुछ अन्य कॉर्पोरेटों ने गुप्त रूप में अपने सीएसआर फंडों के द्वारा योगदान दिया है। जि़क्रयोग्य है कि इस दौरान डीजीपी दिनकर गुप्ता द्वारा प्रोजैक्ट विंटर वार्मथ में योगदान देने वाले कॉर्पोरेटों को प्रशंसा पत्र भी सौंपे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here