बीएसएफ ने ग्रामीणों के लिए लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 59 बटालियन द्वारा जिला राजौरी के अंतर्गत पंचायत ढांगरी में निशुल्क चिकित्सा शिविर (मेडिकल कैंप) लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। मेडिकल कैंप के दौरान जिला राजौरी के दूरदराज दर्जनों गांवों के करीब पांच सौ लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर उपचार संबंधी निशुल्क दवाइयां भी दी गईं। शिविर में डॉक्टरों ने आंखों की जांच कर चश्में भी दिए। ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं व पुरुषों के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए बीएसएफ डॉक्टरों ने अपने फर्ज का योगदान दिया। लोगों की स्वास्थ्य जांच के लिए लगाए गए चिकित्सा शिविर का उद्घाटन डीआईजी बीएसएफ इंद्र देव सिंह ने किया।

Advertisements

उनके साथ बटालियन के कमांडेंट सहित अन्य बटालियन अधिकारी व स्थानीय पंचायत के सरपंच, पंच व गणमान्य लोग उपस्थित रहे। बीएसएफ द्वारा सरहदों की सुरक्षा के साथ निभाई जा रही अपनी सामाजिक सेवाओं को लेकर डीआईजी बीएसएफ ने कहा कि उच्च बीएसएफ विभागीय अधिकारियों के आदेशानुसार समय-समय पर सीमांत के साथ क्षेत्र के दूरदराज गांवों में बसने बाले लोगों की स्वास्थ्य सेवाओं की जांच को प्राथमिकता एवं चरणबद्ध तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। लोगों को हर बेहतर सेवाएं व सुरक्षा सुविधाएं देने के लिए क्षेत्र में तैनात बीएसएफ बटालियनों को आदेश जारी हैं, जिनको समय पर पूरा करके बीएसएफ अपनी सुरक्षा व सेवा का लाभ दे रही है।

उन्होंने ग्रामीणों से मौजूदा समय में कोरोना महामारी से बचने के लिए आपसी दूरी, मास्क के इस्तेमाल, सेनिटाइजिग सिस्टम व परिवार की सुरक्षा के लिए पूरी तरह वचनबद्ध रहने की अपील भी की। और इस सर्द मौसम में बुजुर्गों व बच्चों का खास देखभाल करने को कहा। आप लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे। शुक्रवार को आयोजित चिकित्सा शिविर में बीएसएफ अधिकारी ने ग्रामीणों भाईचारे का संदेश भी दिया। बीएसएफ द्वारा लोगों की सेवा के लिए लगाए गए निशुल्क मेडिकल कैंप की लोगों ने जमकर सराहना की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here