अकेले रह रहे बुजुर्गों की सेवा हमारा सामाजिक धर्म: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अकेले रह रहे बुजुर्गों के प्रति हमारा सामाजिक दायित्व विषय पर भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने स्थानीय बी.एड. कालेज ऑफ एजुकेशन में सेमीनार का आयोजन किया जिसमें खन्ना ने छात्र छात्राओं को इस विषय पर अपनी जिम्मेदारी समझने का आव्हान किया।

Advertisements

खन्ना ने कहा कि राज्य में चल रहे वृद्घ आश्रमों के अलावा जो बुजुर्ग घरों में अकेले हैं जिनके बच्चे या तो सेनाओं में सेवारत हैं या विदेशों में किन्हीं कारणों से रह रहे हैं। ऐसे बुजुर्ग अकेलेपन के चलते मानसिक तनाव के शिकार हो जाते हैं। श्री खन्ना ने छात्रों को हाल ही में जालंधर निवासी एक वृद्घ महिला द्वारा अपने पती की तीसरी बरसी पर आत्महत्या करने की घटना से अवगत कराते हुए कहा कि छात्र शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण करते हुए अपने इस सामाजिक दायित्व का निर्वाह खुद करते हुए दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक कर सकते हैं।

खन्ना ने कहा कि अकेले बुजुर्गों की सेवा करना हमारा सामाजिक धर्म है जिसका निर्वाह हमें खुद भी करना चाहिए और दूसरो को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। इस मौके पर भाजपा स्पोर्टस सैल पंजाब के कन्वीनर डा. रमन घई, प्रिं. गौतम नेता, डायरैक्टर श्याम सुंदर शर्मा, प्रो. शरनजीत, वाई.पी. जोशी, रमन कपूर, सुभाष गांधी, प्रिं. डा. आर.के. खन्ना, प्रिं. मोनिका सूद, प्रिं. आरती सलूजा, रोमा रल्हन भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here