वायरल वीडियो ने बताई बहरीन में दर-दर भटक रहे जंडौली के राजिंदर की व्यथा, चिंता में परिवार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। करीब डेढ़ साल पहले आंखों में कई सपनें संजोये वर्क वीजा पर बहरीन गए होशियारपुर के हलका चब्बेवाल के गांव जंडौली निवासी राजिंदर सिंह आज सडक़ों पर दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहा है। उसकी हालत ऐसी है कि वहां पर कोई भी उसकी बात सुनने वाला नहीं है तथा उसकी मदद को लेकर वहां कुछ लोगों द्वारा बनाई गई वीडियो काफी वायरल होने के बाद उसकी दशा के बारे में जब उसके परिवार को चला तो वह उसकी मदद के लिए दौड़ पड़े हैं।

Advertisements

“द स्टैलर न्यूज़” के पास जब यह वीडियो पहुंचा तो हमारी टीम ने राजिंदर सिंह के बारे में पता करने के लिए इलाके के जानकार पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर की मदद ली। उन्होंने गांव जंडौली एवं राजनी माता इलाके में इस संबंदी छानबीन करके उसके बारे में सारी जानकारी जुटाई और हमें उसके परिवार तक पहुंचाया। हमारी टीम के साथ बातचीत करते हुए राजिंदर सिंह के भाई हरदीप सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांव जंडौली ने बताया कि उनका भाई राजिंदर सिंह 2019 में नवंबर माह में वर्क वीजा पर बहरीन गया था। उन्होंने बताया कि वहां जाने का बाद कंपनी ने उन्हें बड़ी से शिफ्ट करके छोटी कंपनी में भेज दिया। वहां पर वह अकेले पंजाबी थे जो सबसे अच्छा काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पिछले साल 2020 नवंबर में उनका वीजा समाप्त हुआ था तथा इसके बाद से कंपनी की तरफ से कोई मदद न मिलने के कारण उनका वीजा आगे नहीं लग रहा था। जिसे लेकर वह परेशान था।

उन्होंने बताया कि वीजा आगे बढ़ाने के लिए जब उनके भाई ने कंपनी से बात की तो उन्होंने पासपोर्ट में कमी निकाल कर कहा कि उनका वीजा आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। इसके बाद से वे उसे परेशान करने लगे। उन्होंने बताया कि 12 जनवरी तक उनकी उनके भाई के साथ बात होती रही है तथा इसके बाद से उनके साथ कोई संपर्क नहीं हो पाया था। जिसे लेकर वह परेशान थे। इसी दौरान किसी ने उनकी वीडियो वायरल की तथा मदद की बात कही। इसका पता चलते ही उन्होंने वीडियो में बोले गए नंबर पर संपर्क किया और अपने भाई की खैरियत जानी। हरदीप सिंह ने वीडियो बनाकर फार्वर्ड करने वाले सज्जनों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि उन्हें पता चला कि उनका भाई जिस कंपनी में (राजिंदर सिंह कारपेंटर का काम करता है) काम करता था वहां साथ करने वाले उससे जलते थे तथा उन्होंने एक दिन उसे कोई नशा करवा दिया तथा उसका सामान एवं पासपोर्ट अपने पास रखकर उसे वहां से निकाल दिया। जिसके बाद से राजिंदर सिंह भूखा प्यासा मदद के लिए भटक रहा था। हरदीप सिंह ने बताया कि उन्हें पता चला है कि अब उनका भाई गांव बुल्लोवाल व भीखोवाल निवासी युवकों के पास है जो बहरीन में काम करते हैं तथा वे उनके भाई की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा एक पुलिस कर्मी भी है जो पाकिस्तानी है तथा उसने भी उनके भाई की मदद को हाथ बढ़ाया है।

हरदीप सिंह ने बताया कि उसके पिता राजिंदर सिंह डैम विभाग से सेवानिवृत्त हैं तथा राजिंदर सिंह की पत्नी एवं दो बेटे हैं जो गांव में ही रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब से राजिंदर सिंह के बारे में पता चला है कि उनका सारा परिवार बहुत दुखी है तथा राजिंदर सिंह को सकुशल वापिस लाने के लिए प्रयासरत है। हरदीप सिंह ने बताया कि उनका भाई वहां पर जिनके पास है वे उसकी मदद कर रहे हैं तथा कंपनी में उसका पासपोर्ट लेने जा रहे हैं। अगर कोई समस्या पेश आती है तो वह इस संबंधी जल्द ही विधायक डा. राज कुमार से मिलेंगे तथा राजिंदर सिंह को जल्द से जल्द वापिस स्वदेश लाने की अपील करेंगे।

इस संबंध में बात करने पर विधायक डा. राज कुमार ने कहा कि मामला उनके ध्यान में नहीं है तथा वह इस संबंधी सारी जानकारी जुटाकर परिवार की हर संभव मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि अपने हलका निवासियों की सेवा में वह 24 घंटे उपलब्ध हैं तथा परिवार को जब भी उनकी जरुरत होगी वह उनके साथ खड़े होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here