जम्मू: पुलिस ने 7 किलो विस्फोटक के साथ पकड़ा जिंदा आतंकी, साजिश नाकाम

जम्मू (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज । जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर जम्मू में एक आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। एक आतंकी को सात किलो विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया। उसकी पूछताछ के बाद कश्मीर में भी छापे मारे जा रहे है। उसके साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। बतादें कि आतंकियों की तरफ से पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर एक और वैसा ही हमला करने का प्लान बनाया गया था।

Advertisements

लेकिन जम्मू पुलिस ने इस हमले को नाकाम कर दिया है। एक आतंकी को सात किलो विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया। उसकी पूछताछ के बाद कश्मीर में भी छापे मारे गए। उसके साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस तरह से जम्मू में एक बड़े हमले के प्लान को नाकाम कर दिया गया है। इस मामले को लेकर शाम साढ़े चार बजे पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, आईजीपी मुकेश सिंह तथा एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल पत्रकारों को संबोधित कर सकते है।

जानकारी के अनुसार जम्मू पुलिस को सूचना मिली थी कि आतंकी जम्मू में बड़ा हमला करने का प्लान बना रहे है। उसके लिए विस्फोटक को शहर में लाया गया है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए आईजीपी मुकेश सिंह तथा एसएसपी श्रीधर पाटिल की अगुवाई में पूरे जिले में जांच शुरू कर दी गई। जांच के दौरान बस स्टैंड इलाके से एक आतंकी को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

जब उसकी कड़े तरीके से पूछताछ हुई तो पता चला कि आतंकियों की तरफ से आज के दिन बड़ा हमला करने का प्लान बनाया गया था। उसके लिए विस्फोटक को शहर में लाया गया था। लेकिन पुलिस ने इससे पहले ही उसे नाकाम कर दिया है। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि उसकी पूछताछ के बाद उसके साथियों के बारे में भी जानकारी मिली। इसके बाद कश्मीर टीमों को लगाकर उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। अभी इस मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि जम्मू में बड़ा हमला करने के लिए आज ही का दिन चुना गया। ताकि लोगों में खौफ पैदा किया जा सके। आज के दिन ही पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर दो साल पहले हमला करके 40 जवानों को शहीद किया गया था। अब जम्मू में वैसा हमला करने का प्लान था।

जम्मू पुलिस को आतंकियों के खिलाफ लगातार कामयाबी मिल रही है। एक माह में यह तीसरी सफलता है। जब पुलिस ने समय रहते आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसी माह कुंजवानी में लश्करे मुस्तफा के चीफ हिदायतुल्लाह को गिरफ्तार किया गया था। उसकी पत्नी को भी बाद में गिरफ्तार किया गया। उसके बाद शनिवार को बाड़ी ब्राहमणा इलाके में एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया। अब बस स्टैंड इलाके में बिस्फोटक को बरामद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here