दंपत्ति को झांसे में लेकर ढोंगी बाबा बन घर में घुसा चोर, सोने के गहने लेकर फरार, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज होशियारपुर के पिपलांवाला में एक ढोंगी बाबा के बहकावे में आकर दंपत्ति ने अपने लाखों के गहने गवां लिये। जानकारी देते हुए पिपलांवाला निवासी परगट सिंह ने बताया कि वह अपनी पत्नी हरमिंदर कौर के साथ मंगलवार सुबह करीब 8 बजे सैर करके घर लौट रहे थे कि रास्ते में पूर्व मंत्री संतोष चौधरी के निवास स्थान के करीब एक व्यक्ति ने उन्हें रोककर किसी धार्मिक स्थल का रास्ता पूछा। इसी दौरान मौके पर एक मोटरसाइकिल सवार आया और उसने दंपत्ति को बहकाकर उस अज्ञात व्यक्ति की तारीफ करने लगा और उसने कहा कि यह बहुत पहुंचे हुए बाबा हैं तथा दंपत्ति से कहा कि आप बेहद किस्मत वाले हैं जो इनसे आपकी भेंट हो गई।

Advertisements

मोटरसाइकिल सवार ने कहा कि इन बाबा से कुछ भी मांग लो वह सब मांगे पूरी करते हैं क्योंकि पहले उसकी माता बीमार थी और इन बाबा ने तुरंत ही उन्हें ठीक कर दिया था। इतना सुनते ही पीडि़त दंपत्ति उनके बहकावे में आ गया और उक्त रास्ता पूछने वाले व्यक्ति को अपने साथ अपने घर ले गए। जहां ढोंगी बाबा ने उनकी सोने की अंगुठी ली और उस पर कोई मंत्र पढक़र उन्हें वापिस दे दी और कहा कि घर में जितना भी सोना है सब लेकर आएं और वह उन्हें मंत्र करके वापिस देगा। उसकी बातों में आकर परिजनों ने अपनी बहु के गहने भी उसे दे दिए और उसने फूंक मारी और एक रुमाल में बाहर से कुछ कंकर और पत्थर उठाए और अंगूठी समेत लपेट कर दे दिए और कहा कि इसको घर में पूजा के स्थान पर रख दो। इससे सारे काम हो जाएंगे। पीडि़त दम्पति ने बताया के जब वह उस रुमाल को रखने कमरे में गए तो उनको ध्यान में आया कि देख लें कि इसमें और कुछ भी है या नहीं और जब उस रुमाल को खोल कर देखा तो उसमे सिर्फ कंकर और पत्थर ही निकले।

उन्होंने कहा के जैसे ही वह घर के बाहर आए तो वह ढोंगी बाबा फरार हो चुका था। दंपत्ति ने कहा कि उन्होंने तुरंत इसकी सूचना संबंधित पुलिस थाने में दी। जिसपर थाना मॉडल टाउन के प्रभारी करनैल सिंह मौके पर पहुंच गए। उक्त घटना में आरोपी की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here