ज़मीनी स्तर पर सेहतमंद खेल सभ्याचार को विकसित करना समय की ज़रूरत: परगट सिंह

समराए/जालंधर कैंट(द स्टैलर न्यूज़)। ज़मीनी स्तर पर बढिया खेल सभ्याचार को विकसित करने की पंजाब सरकार की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुए विधायक परगट सिंह ने रविवार को गाँव समराए के खेल मैदान में उभर रहे 100 फ़ुटबाल और हाकी खिलाड़ियों को स्पोर्टस किटें बाँटी। इस बारे में जानकारी देते हुए विधायक परगट सिंह ने बताया कि 2.25 लाख रुपए की कीमत की 100 किटों में ट्रैक सूट, फ़ुटबाल, जूते और हाकी स्टिक्कस के इलावा अन्य सामान खेल के मैदान में बँटा गया है। उन्होनें कहा कि राज्य सरकार युवा खिलाड़ियों को हर संभव सहायता देने के लिए वचनबद्ध है । जिससे खेल क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढावा दिया जा सके। उन्होनें इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए ज़रुरी फंड की उपलब्धता को भी यकीनी बनाया।

Advertisements

उभर रहे खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हुए विधायक ने उनको खेल में सख़्त मेहनत करने की अपील की, जिससे निश्चित तौर पर राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर उनके, राज्य और देश का नाम ऊँचा हो सके। उन्होनें विश्नास दिलाया कि राज्य सरकार की तरफ से खिलाड़ियों को हर संभव सहायता और मार्ग दरशन दिया जायेगा, जिससे वह भविष्य में उपलब्धियां हासिल कर सकें।

गाँव समराए में खेल प्रोग्रामों को उत्साहित करने की बात करते हुए विधायक ने कहा कि खेल मैदान में रोज़ाना का अभियास न सिर्फ़ खेल के क्षेत्रों में अपेक्षित तबदीली को यकीनी बनाऐगा बल्कि इन खिलाड़ियों के आत्म -विस्वास को भी बढावा मिलेगा। विधायक परगट सिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से युवाओं को खेल प्रति प्रेरित करने के लिए क्लबों और युवाओं को खेल किटें उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होनें कहा कि खेल युवाओं में एक टीम की भावना पैदा करने में मदद करते हैं, जो सेहतमंद समाज की सृजना करने के इलावा जीवन में उत्तम बनने में भी सहायता कर सकते हैं।

विधायक ने युवाओं को अपनी ऊर्जा को खेल में लगाने और अपने कैरियर में नयी ऊँचाईयां को हासिल करने का न्योता दिया। उन्होनें आगे कहा कि बच्चों और युवाओं में खेल सभ्याचार को प्रचलित करना समय की ज़रूरत है। उन्होनें उभर रहे खिलाड़ियों को खेल के साथ-साथ पढ़ाई की तरफ भी उचित ध्यान देने के लिए कहा। उन्होनें कहा कि और युवा खिलाड़ियों में खेल किटें बाँटी जाएंगी ,जिससे उनको सभ्यक ढंग से अभ्यास करने में मदद मिल सके।

खेल प्रति अपनी वचनबद्धता के लिए विधायक परगट सिंह का धन्यवाद करते हुए गाँव जंडियाला के सरपंच मक्खन पलहण, पंडोरी के सरपंच कमल, समराए के सरपंच दीपा ने कहा कि जालंधर कैंट में पिछले कुछ सालों दौरान खेल के बुनियादी ढांचे में बड़े पैमाने पर बढावा हुआ है। उन्होनें कहा कि खेल किटों की बाँट युवा खिलाड़ियों के बढ़िया अभियास वातावरण को यकीनी बनाएगी। इस अवसर पर मार्केट समिति के चेयरमैन हरभुपिन्दर सिंह समरा, राजिन्दर शर्मा, पम्मा, कमलजीत सिंह, मक्खण सिंह और रिंकू मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here