अतिरिक्त डायरैक्टर लोक संपर्क सेनू दुग्गल बनीं आई.ए.एस.

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डायरैक्टर लोक संपर्क सेनू दुग्गल को भारतीय प्रशासनिक सेवाएं (आई.ए.एस.) काडर के लिए नियुक्त किया गया है, इस सम्बन्धी केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। राज्य के दो अधिकारियों को यह सम्मान हासिल हुआ है, इनमें दूसरा नाम श्रीमती बलदीप कौर का है जो आबकारी विभाग में डिप्टी आबकारी और कर कमिशनर के तौर पर तैनात हैं।

Advertisements

9 फरवरी, 1968 को जन्मे और 28 साल से अधिक की सेवा निभाने वाले सेनू दुग्गल फरवरी 2016 से मार्च 2017 तक सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, पंजाब के डायरैक्टर के तौर पर सेवा निभा चुके हैं। वह 1992 में डिप्टी डायरैक्टर के तौर पर विभाग में भर्ती हुए और तरक्की के बाद साल 2002 में संयुक्त डायरैक्टर बने।

उनके बेदाग सेवा रिकार्ड और लंबे सेवा काल के आधार पर उनको लोक संपर्क विभाग में अतिरिक्त डायरैक्टर के पद पर तरक्की दी गई जोकि एक गैर-आई.ए.एस अधिकारी के लिए सबसे उच्च रैंक और एक महत्वपूर्ण पद है। यह विभाग सरकार की नीतियों को लागू करने, फीडबैक और सभ्य कार्यवाही करने में अहम भूमिका निभाता है। जिक्रयोग्य है कि राज्य सरकार ने इस साल केंद्रीय कैडर के लिए कुुल 10 नामों की सिफारिश की थी। चयन प्रक्रिया में व्यापक टेस्टिंग प्रक्रिया शामिल की गई थी और दिसंबर के आखिरी सप्ताह में नये दिल्ली में यू.पी.एस.सी. बोर्ड की तरफ से एक विस्तृत इंटरव्यू के आधार पर चयन किया गया।

इससे पहले जारी हुए केंद्रीय नोटिफिकेशन में लिखा है- ‘भारत के राष्ट्रपति राज्य के गैर -प्रांतीय सिवल सर्विस कैडर के सदस्यों को भारत सरकार की तरफ से निर्धारित नियमों की धारा 3 के अंतर्गत और राज्य के साथ परामर्श करने के उपरांत सूची 2019 के मुताबिक भारत प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त किये जाने‘ पर गर्व महसूस करते हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here