एक औरत ही है जो मौत की गोद मे जाकर जिंदगी को जन्म देती है: मीनाक्षी डोगरा

Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। विधायक अरुण डोगरा मिक्की की धर्मपत्नी मीनाक्षी डोगरा ने एक प्रोग्राम के दौरान कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा निकाय चुनावों में स्त्रियों के 50 प्रतिशत आरक्षण को एक अहम एवम् सराहनीय कदम बताते हुए कहा कि यह नारी सशक्तिकरण की और सरकार का एहम फैसला था।

Advertisements

क्योंकि, इस अवसर की समानता से एक स्त्री अपनी काबिलियत को राजनीति के क्षेत्र में भी साबित कर पाई क्योंकि अवसर के बिना कबलियत के भी कोई मायने नहीं होते। उन्होंने बताया कि उनका ख़ुद का जीवन एक बेटी ,पुत्रवधू , मां और एक विधायक की पत्नी होने की वजह से चुनौतियों से भरा हुआ है परंतु इसमें तालमेल बिठाना आपकी योग्यता पर निर्भर करता है अत: वह यथासंभव प्रयास करती हैं की अपने सभी रिश्तों की गरिमा को बनाए रखते हुए वह एक जनप्रतिनिधि की अर्धांगिनी होने का कर्तव्य भी पूरा करती रहें और राजनीति में अपने पति के कंधे से कंधा मिलाकर उनका साथ देती रहें।

उन्होंने कहा कि औरत को कमज़ोर समझने वाले हमेशा एक बात याद रखें कि एक औरत ही है जो मौत की गोद में जाकर जिंदगी को जन्म देती हैं अत: उसे कमज़ोर समझना किसी के लिए भी अपनी बीमार मानसिकता का परिचय देना है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here