बजट में होशियारपुर को मिले कई प्रोजैक्ट, वित्त मंत्री ने तीन बार मंत्री अरोड़ा का नाम लेकर किया संबोधित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में सदन में पेश किए गए बजट में होशियारपुर के लिए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की मांगों पर ध्यान केन्द्रित करते हुए विशेष घोषणाएं की हैं। सदन में बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री बादल ने होशियारपुर के विकास कार्यों की घोषणा करते हुए तीन बार कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा का नाम लिया और कहा कि श्री अरोड़ा जोकि उनके बड़े भाई हैं ने अपने हलके की समस्याओं को दूर करने के लिए जनता की मांग को बाखूबी उनके समक्ष रखा।

Advertisements

मैडीकल कालेज एवं टरशरी कैंसर केयर सैंटर के काम में आएगी तेजी और पुराने शहर की पानी एवं सीवरेज की समस्या का होगा हल तथा होशियारपुर में खुलेगी रेस्लिंग अकादमी

बजट में होशियारपुर के लिए मिले प्रोजैक्टों संबंधी बात करते हुए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने होशियारपुर में बनने वाले शहीद ऊधम सिंह मैडीकल कालेज, कैंसर रोगियों को राहत पहुंचाने के लिए बनने वाले टरशरी कैंसर केयर सैंटर के मामले को पुन: उठाते हुए इसके कार्य में तेजी लाने तथा होशियारपुर शहर के पुराने इलाके की पानी एवं सीवरेज की समस्या को उठाया था। पुराने शहर में पानी एवं सीरवेज की पाइपें छोटी होने के कारण अकसर लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है तथा इसका एक ही हल है कि वहां पर पाइपें बड़ी डाली जाएं एवं गलियां तथा सडक़ों का कार्य भी समय पर पूरा हो। इस मांग को पूरा करते हुए वित्तमंत्री ने विशेष घोषणा की, जिसके तहत इसके हल के लिए स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से बहुत बड़ा शेयर मिलेगा। इसके अलावा होशियारपुर में रेस्लिंग अकादमी खोले जाने को भी वित्तमंत्री द्वारा हरी झंडी दे दी गई है। जोकि होशियारपुर के साथ-साथ आसपास के इलाके के बच्चों के लिए भी वरदान साबित होगी।

श्री अरोड़ा ने बताया कि बजट में इंडस्ट्री के विकास की बात करते हुए भी वित्तमंत्री ने उनका नाम लिया व कार्य पर संतुष्टि जाहिर करते हुए इंडस्ट्री के लिए भी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि जनता ने जिस विश्वास के साथ उन्हें जिम्मेदारी सौंपी थी, वे उसे पूरी मेहनत से निभाने में कामयाब हो रहे हैं तथा वित्त मंत्री द्वारा सदन में उनका नाम लेकर विकास कार्यों की घोषणा करने के लिए वे श्री बादल के आभारी हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि एक तरफ जहां शहर के नए इलाकों के विकास हेतु कार्य तेजी से करवाए जा रहे हैं वहीं शहर की भीतरी भाग में जिसे शहर का पुराना इलाका भी कहते हैं की समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए भी उनके द्वारा भरसक प्रयास जारी हैं। जिसके तहत बजट में एक बहुत बड़ी राशि नगर निगम को मिलने वाली है। उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि शहर के विकास एवं समस्याओं के निवारण के लिए जरा भी चिंता न करें, सभी कार्य एक-एक करके करवाए जा रहे हैं और भविष्य में भी विकास की गति को रुकने नहीं दिया जाएगा। क्योंकि, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में प्रदेश की तरक्की के साथ-साथ होशियारपुर के विकास के लिए जो सपना उन्होंने देखा है उसे हल हाल में पूरा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here