गरीबों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर सिविल अस्पताल के अधिकारी उदासीन क्यों?: बेगमपुरा टाइगर फोर्स

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अपने आप को आम जनता की सरकार कहलाने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर से सिविल हस्पताल होशियारपुर में सी.टी. स्कैन मशीन लगने में बाधा डालने वाले उन अधिकारियों पर कोई कारवाई न करने पर यह साबित हो रहा है कि जैसी पिछली सरकारें थी उसी तरह पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार उसी रास्ते पर चल पड़ी है। कैबिनेट मन्त्री ब्रहम शंकर जिम्पा सिविल हस्पताल का दौरा करने पर यह कहा था कि सी.टी. स्कैन मशीन एक महीने के अन्दर-अन्दर लगा दी जायेगी तथा जिन्होंने मशीन लगाने में देरी की उन अधिकारियों पर बनती कारवाई की जायेगी। पर लगता है कि ब्रहम शंकर जिम्पा अपने किये वायदों से मुकर रहे हैं। इन बातों का प्रगटावा बेगमपुरा टाईगर फोर्स के नेताओं ने सिविल हस्पताल के कथित भ्रष्ट अधिकारियों तथा पंजाब सरकार पुतला फूंकते हुये किया और कहा कि सिविल हस्तपाल के उक्त अधिकारियों पर अभी तक कोई कारवाई न करना पंजाब सरकार की बड़ी नालायकी है।

Advertisements

उल्लेखनीय है कि कैबिनेट मन्त्री जिम्पा ने सिविल हस्पताल में सी.टी. स्कैन मशीन लगा कर गरीब मरीज़ों को सुविधायें देने की बात कही थी। पर सिविल हस्पताल के ही कुछ अधिकारियों की मिली भुगत करके मशीन लगने में बहुत रूकावटें आईं। जिसके परिणामस्वरूप अब तक मशीन नही लगी। बेगमपुरा टाईगर फोर्स तथा अन्य संगठनों ने जब इसके प्रति विरोध किया तथा तब  उस वक्त  एस.एम.ओ. डॉ. स्वाति ने प्रैस कान्फ्रैंस करके कहा था कि थोड़े ही दिनों में मशीन लगाई जायेगी परन्त आज लगभग सिविल हस्पताल होशियारपुर में सी.टी. मशीन आये को भी 20 दिन हो चुके हैं पर अभी तक चालू नही की गई। बेगमपुरा टाईगर फोर्स ने पंजाब सरकार से मांग की थी कि जिन अधिकारियों ने सी.टी. स्कैन मशीन लगने में रूकावटें डाली हैं उन कथित भ्रष्ट अधिकारियों के विरूद्ध तुरन्त बनती कारवाई की जाये परन्तु उक्त अधिकारियों पर अभी तक कोई कारवाई नही हुई। नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की कि जिन अधिकारियों ने गरीब मरीज़ों को मिलने वाली सुविधाओं पर डाका डाला है उन को किसी भी हालत में बख्शा न जाये। नेताओं ने कहा कि जब तक सी.टी. स्कैन मशीन चालू नही होती तथा कथित भ्रष्ट अधिकारियों पर कारवाई नही होती तब तक बेगमपूरा टाईगर फोर्स यह लड़ाई लड़ती रहेगी।  

इस अवसर पर अन्यो के इलावा राष्ट्रीय प्रधान अशोक सल्लण, राष्ट्रीय उप-चेयरमैन बिल्ला द्योवाल, अमरजीत सन्धी दोआबा प्रधान, सोम देव सन्धी दोआबा इन्चार्ज, बीरपाल ठरौली जि़ला इंचार्ज, सचिन डगाणा, पिंकू, जिम्मी सन्धी हलका चब्बेवाल प्रधान, राहुल उप-प्रधान हलका चब्बेवाल, जि़ला प्रधान बब्बू सिंगड़ीवाल, अवतार चन्द, बब्बू, बंगा, कमलजीत, सुखदेव, चरनजीत, हीरा, हैप्पी सांई माना, अवतार माना, ओंकार सिंह बजरौर जि़ला जनरल सचिव, बिट्टा चब्बेवाल सचिव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here