बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ स्कीम अंतर्गत तनवी शर्मा जिला स्पोर्ट्स आइकन घोषित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ स्कीम के अंर्तगत होशियारपुर की अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी तनवी शर्मा को जिला स्पोर्ट्स आइकन घोषित करते हुए उसे सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि हाल ही में तनवी ने मलेशिया में हुई सीनियर एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि तनवी जिले के बेटियों के लिए रोल माडल है। उन्होंने कहा कि 15 वर्ष की तनवी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चीन में हुई एशियन जूनियर चैंपियनशिप में सिल्वर, इजराइल यूथ इंटरनेशनल के अंडर-15 सिंगल में गोल्ड, डबल में गोल्ड, गोवाहाटी में हुई सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड, यू.एस.ए में हुई वल्र्ड जूनियर चैंपियनशिप का प्रतिनिधित्व करने के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर हुई अनेक प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक हासिल किया है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि तनवी की जूनियर अंडर-19 बैडमिंटन एसोसिशएन आफ इंडिया में सिंगल व डबल में पहली रैकिंग, सब जूनियर अंडर-17 सिंगलस में दूसरी रैकिंग व वल्र्ड सीनियर वूमैन सिंगलस में 300 रैंकिंग है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन तनवी शर्मा को जिला स्पोर्ट्स आइकन घोषित करते हुए गर्वित महसूस कर रहा है और जिले की अन्य बच्चियों को भी तनवी की तरह ही खेल गतिविधियों में आगे बढ़ने की अपील करता है। इस दौरान उन्होंने तनवी को शटल व बैडमिंटन शूज देकर भी सम्मानित किया और उम्मीद जताई कि तनवी इसी तरह होशियारपुर जिले का नाम अंतर्राष्ट्रीय पटल पर रोशन करती रहेगी। इस दौरान उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए बच्चियों व उनके मां-बाप को सरकार की ओर से समय-समय पर चलाई जाने वाली योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने व अपनी बच्चियों को हर क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर शमूलियत करने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा।

कोमल मित्तल ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं स्कीम का मुख्य उद्देश्य महिलाओं व बच्चियों को पढ़ाई, खेल के प्रति उत्साहित कर आगे बढऩे व उनके मां-बाप को अपने बच्चियों के अच्छे स्वास्थ्य व आर्थिक पक्ष से आत्म निर्भर व मजबूत करने का संदेश देना हैं। तनवी शर्मा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी मां मीना शर्मा को दिया जो कि खुद भी राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी है। तनवी ने कहा कि उसका लक्ष्य ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मैडल लाना है। उन्होंने जिला स्पोर्ट्स आइकन घोषित करने पर डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर का आभार जताते हुए कहा कि वह बैडमिंटन के क्षेत्र में होशियारपुर का नाम रोशन करने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। इस मौके पर जिला विकास फैलो जोया सिद्दिकी, जिला प्रोग्राम अधिकारी हरदीप कौर, जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here