शहीद-ए-आज़म की सोच और बलिदान को जीता रखने के लिए जन्म दिवस और शहीदी दिवस मनाने ज़रूरीः अनमोल गगन मान

बंगा/ चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): कैबिनेट मंत्री मैडम अनमोल गगन मान की तरफ से आज खटकड़ कलाँ में शहीद- ए- आज़म सरदार भगत सिंह की 115वीं जन्म वर्षगांठ के मौके पर 28 सितम्बर को करवाए जा रहे राज्य स्तरीय समागम की तैयारियों का विशेष जायज़ा लिया। पंजाब के पर्यटन, सांस्कृतिक मामले, श्रम, निवेश प्रोत्साहन और शिकायत निवारण मंत्री अनमोल गगन मान ने खटकड़ कलाँ में शहीद- ए- आज़म सरदार भगत सिंह की प्रतिमा के आगे नतमस्तक होने के बाद कहा कि देश से कुर्बान होने वाले नायकों की सोच और बलिदान को जीता रखने के लिए उनके जन्म दिवस और शहीदी दिवस को हमेशा मनाते रहेंगे जिससे नयी पीढ़ी अपने देश को मिली आज़ादी के इन नायकों के अमीर इतिहास और अमीर विरासत से अवगत हो सके। 

Advertisements

उन्होंने कहा कि शहीद- ए- आज़म सरदार भगत सिंह जैसे हमारे नायक हमेशा हमारी सोच में जीते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि उनकी सोच और इतिहास को हम अपनी नयी पीढ़ी और आने वाली पीढ़ी तक ले जाऐं। उन्होंने कहा कि सरदार भगत सिंह ग़ुलामी को नामंज़ूर करके देश के लोगों की आज़ादी के लिए खड़े और लड़े। शहीद- ए- आज़म ने हँसते- हँसते फांसी का रस्सी चूम कर जवानी में देश के लिए मर मिटने और बलिदान को पहल दी। उनकी तरफ से देश के लिए किये बलिदान को हमेशा याद रखा जायेगा। इस मौके पर उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से जन्म दिवस के मौके पर करवाए जा रहे राज्य स्तरीय समागम में मुख्यमंत्री भगवंत मान शहीद- ए- आज़म सरदार भगत सिंह को नतमस्तक होने पहुँचेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान की राज्य सरकार शहीद- ए- आज़म सरदार भगत सिंह के सपनों का राज सृजन करने के लिए वचनबद्ध है और उनकी तरफ से दिखाऐ मार्ग पर ईमानदार और पारदर्शी प्रशासन देने की तरफ ऐतिहासिक फ़ैसले ले रही है। 

पर्यटन और सांस्कृतिक मामले मंत्री ने लोगों से अपील की कि वह शहीद- ए- आज़म के जन्म दिवस वाले दिन अपने घरों में मोमबत्तियाँ जला कर और बनेरों पर तिरंगे लहरा कर, उनको याद करें और प्रण लें कि उनकी तरफ से जिस आज़ादी की कल्पना ले कर बलिदान दिया गई और आज़ादी का संघर्ष लड़ा गया था उसकी नज़रिए स्थापना में भगवंत मान सरकार का सहयोग दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here