अंधेपन से जूझ रहे लोगों को रोशनी प्रदान कर रहा रोटरी आई बैंक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक होशियारपुर ने देश के विभिन्न प्रांतों से अन्धेपन से पीडि़त लोगों को रोशनी देने का जो संकल्प लिया है, उसी को आगे बढ़ाते हुये ’’गुरु का लंगर’’ आई अस्पताल मोहाली के साथ मिलकर देश के विभिन्न प्रान्तों के अन्धेपन से पीडि़त 14 लोगों को रोशनी प्रदान की। एच.एस. सभ्रवाल मुख्य सचिव ’’गुरु का लंगर’’ आई अस्पताल ने रोटरी बैंक के सहयोग की सराहना करते हुए बताया कि संस्था द्वारा मोतियाबिंद से पीडि़त गरीब परिवारों का बिना किसी खर्चे के लैंस डाला जाता है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि हमारा अस्पताल देश का पहला अस्पताल है जिसमें रेटिना से संबंधित बिमारी का बिना किसी खर्च के इलाज किया जाता है। उन्होंने बताया कि यहां पर मरीज का खाना-पीना, रहना बिना किसी खर्च के उपलब्ध करवाया जाता है। एच.एस. सभ्रवाल ने रोटरी आई बैंक को अपना पूरा सहयोग देने का वायदा किया। इस अवसर पर प्रधान जे.बी. बहल ने विशेष रुप से शामिल मदन मोहन सिंह जनरल सचिव हेमकुंट साहिब ट्रस्ट और सरदार तजिंद्रपाल सिंह का आभार प्रकट किया।

इस मौके पर दो पीडि़त लोगों मनमीत सिंह (25 साल) पटियाला से और हरपिंद्र सिंह (17 साल) अमृतसर से इन दोनों के आप्रेशन के बाद पट्टी खोलते हुए आई बैंक होशियारपुर के सदस्य सरदार जसबीर सिंह व प्रवीण पलियाल तथा ’’गुरू का लंगर’’ के सदस्य विशेष रुप से उपस्थित हुए। मनमीत सिंह और हरपिन्द्र सिंह ने कहा कि हम 4-5 सालों से यहां-वहां धक्के खा रहे थे, हम रोटरी आई बैंक होशियारपुर और ’’गुरू का लंगर’’ आई अस्पताल के बहुत आभारी है जिन्होंने हमारी आंखे ठीक करवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here